ज्यादा किराया वसूलने वाले दो एंबुलेंस चालक जेल भेजे गए, वाहन जब्त

गाजियाबाद प्रशासन की बड़ी कार्रवाई: ज्यादा किराया वसूलने वाले दो एंबुलेंस चालक जेल भेजे गए, वाहन जब्त

ज्यादा किराया वसूलने वाले दो एंबुलेंस चालक जेल भेजे गए, वाहन जब्त

Google Image | प्रतीकात्मक तस्वीर

ज्यादा किराया वसूलने वाले दो एंबुलेंस चालक जेल भेजे गए, वाहन जब्त गाजियाबाद में कोरेाना वायरस संक्रमण से बिखरे हालात का फायदा उठाते हुए एंबुलेंस का किराया भी मनमाने तरीके से वसूला जा रहा है। इसे रोकने के लिए जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने अब सख्त आदेश जारी किए हैं। निर्धारित दरों से अधिक शुल्क वसूलने पर अब एंबुलेंस सर्विस प्रदाता के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई हो रही है। एंबुलेंस के किराए की दर अब शीशों पर चस्पा की जा रही हैं। जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने लोहिया नगर स्थित यादव एंबुलेंस सर्विस/साई एंबुलेंस सर्विस को निर्धारित दर से अधिक किराया वसूलने के मामले में कार्रवाई का आदेश दिए हैं। 

टीम ने जांच की 
गुरूवार को अपर नगर मजिस्ट्रेट प्रथम खालिद अंजुम ने एंबुलेंस संचालक एवं वाहन चालक के खिलाफ कार्रवाई की। दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भिजवाया गया। अपर नगर मजिस्ट्रेट खालिद अंजुम ने बताया कि जिलाधिकारी ने पहले ही कोरोना मरीजों को लाने एवं ले जाने के लिए एंबुलेंस का किराया निर्धारित किया था। मगर कुछ एंबुलेंस संचालक कोरोना महामारी में अधिक किराया वसूलने से बाज नहीं आ रहे हैं। जिलाधिकारी द्वारा प्राप्त शिकायतों के आधार पर निर्धारित किराया दर से अधिक वसूल करने वाले एंबुलेंस संचालकों के विरुद्ध जांच एवं कार्रवाई के लिए अपर नगर मजिस्ट्रेट खालिद अंजुम, एआरटीओ आरबी सिंह एवं एआरटीओ राघवेंद्र सिंह, यात्री माल एवं कर अधिकारी संदीप कुमार जायसवाल, सिहानी गेट थाना प्रभारी निरीक्षक कृष्ण गोपाल शर्मा को निर्देशित किया कि जांच की जाए। 

दो सर्विस प्रोवाइडर दोषी पाए गए
टीम ने जांच में लोहिया नगर स्थित यादव एंबुलेंस सर्विस/साई एंबुलेंस सर्विस को निर्धारित दर से अधिक किराया वसूलने का दोषी पाया। एंबुलेंस संचालक हरिओम यादव एवं वाहन चालक सर्वेश कुमार निवासी जनपद इटावा को पुलिस ने तत्काल गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। जबकि दो एंबुलेंस को सीज करने के बाद सिहानी गेट थाने में खड़ा किया गया। जिलाधिकारी ने सभी इंसीडेंट कमांडर एवं एसडीएम को निर्देश दिए कि कोरोना महामारी में मौके का फायदा उठाकर लाभ कमाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें। एंबुलेंस की शीशों पर निर्धारित किराया दर चस्पा की जाए। इसके साथ ही सभी अस्पतालों में भी निर्धारित किराया की सूची का डिस्पले किया जाए। जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों के आंकड़े में कमी आने के बाद मौत का आंकड़ा बढ़ रहा है। 

गुरुवार को 364 नए मरीज मिले
गुरुवार को जिले में कोरोना को मात देकर जहां 608 लोग स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किए गए। वहीं, कोरोना संक्रमित 364 लोगों की पुष्टि हुई। जबकि संक्रमित 2 लोगों की मौत हो गई। सीएमओ डॉ एनके गुप्ता ने बताया कि जिले में गुरुवार को 364 लोगों में कोरोना संक्रमित की पुष्टि हुई है। जबकि 608 लोग स्वस्थ हो गए। पिछले 24 घंटे में 2 संक्रमित की मौत हुई हैं। जिले में अब तक स्वस्थ होने 49,545 लोगों को अस्पतालों से डिस्चार्ज किया जा चुका है। 

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.