आवासीय और व्यावसायिक भूखंड बेच जीडीए ने कमाए 6.12 करोड़ 

गाजियाबाद अथॉरिटी का सुपर फ्राइडे :  आवासीय और व्यावसायिक भूखंड बेच जीडीए ने कमाए 6.12 करोड़ 

आवासीय और व्यावसायिक भूखंड बेच जीडीए ने कमाए 6.12 करोड़ 

Google Image | Symbolic Image

Ghaziabad News: जीडीए का सुपर फ्राइडे इस बार भी बंपर रहा। बता दें कि आर्थिक तंगी से जूझ रहे गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के हाथ एक ऐसाफार्मूला हाथ लगा है जिससे जीडीए की चांदी हो गई है। दरअसल, जीडीए जिन प्रापर्टी को चाहकर भी नहीं बेच पा रहा था। अब उन प्रापर्टी को लोग नीलामी के जरिए हाथों हाथ ले रहे हैं। इससे जीडीए के खजाने में प्रत्येक शुक्रवार को बढ़ोतरी हो रही है।

पेट्रोल पंप सहित दुकानें हुई नीलाम    
शुक्रवार को गाजियाबाद विकास प्राधिकरण(GDA) की विभिन्न योजनाओं में खाली व्यावसायिक भूखंड कन्वेनिएंटशॉपिंग भूखंड, दुकान भूखंड, आवासीय भूखंड, पेट्रोल पंप व अन्य संपत्तियों कीनीलामी हिंदी भवन लोहिया नगर गाजियाबाद में आयोजित की गई। इस नीलामी से जीडीए ने 6.12 करोड़ रुपये कमाए हैं। नीलामी में मधुबन बापूधाम योजना के चार व्यावसायिक एवं एक आवासीय भूखंड, यूपी बोर्ड बॉर्डर चिकंबरपुर योजना की एक दुकान भूखंड और लाजपत नगर योजना के एफ ब्लॉक स्थित सामुदायिक केंद्र व मधुबन बापूधाम योजना के पॉकेट ए स्थित सामुदायिक केंद्र को लाइसेंस किराए के आधार पर बोली द्वारा दिया गया। इन संपत्तियों की सर्वोच्च बोली से प्राधिकरण को लगभग 6.12  करोड़ रुपए की आय हुई है।

आर्थिक तंगी से निपटने का नीलामी प्लान
जीडीए द्वारा इनकम बढ़ाने का स्पेशल अभियान हर शुक्रवार को किया जाता है। बीते शुक्रवार को भी यह अभियान लोहिया नगर स्थित हिंदी भवन में चलाया गया। इस दौरान नीलामी की कार्यवाही जीडीए अपर सचिव सीपी त्रिपाठी की अध्यक्षता में हुई। इस मौके पर जीडीए के प्रमुख अभियंता विशेष कार्य अधिकारी प्रभारी व्यावसायिक नगर नियोजक सहायक अभियंता लेखाकार आदि उपस्थित रहे।जीडीए सचिव राजेश कुमार सिंह के निर्देश पर जीडीए की खाली प्रॉपर्टी को नीलाम करनेका अभियान चलाया जा रहा है। शुक्रवार को सुबह से ही रजिस्ट्रेशन खोल दिए गए। इस दौरान तकरीबन तीन दर्जन लोगों ने जीडीए की प्रॉपर्टी पाने के लिए रजिस्ट्रेशन किया। इसके बाद नीलामी का आयोजन किया गया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.