गाजियाबाद प्राधिकरण ने बिल्डरों के खिलाफ खोला मोर्चा, अवैध निर्माण किए ध्वस्त

बड़ी खबर : गाजियाबाद प्राधिकरण ने बिल्डरों के खिलाफ खोला मोर्चा, अवैध निर्माण किए ध्वस्त

गाजियाबाद प्राधिकरण ने बिल्डरों के खिलाफ खोला मोर्चा, अवैध निर्माण किए ध्वस्त

Tricity Today | Symbolic Photo

Ghaziabad : गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (GDA) ने बिल्डरों की मनमानी पर रोक लगाने के लिए अवैध निर्माण के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। साथ ही हिदायत दी है कि अगर कहीं भी अवैध निर्माण पाया गया तो ध्वस्तीकरण के साथ जुर्माना वसूली की कार्रवाई भी की जाएगी। 

"अतिरिक्त मंजिल का किया निर्माण"
बिल्डर 4 के स्थान पर 30 फ्लैट और पार्किंग के लिए प्रस्तावित स्थल पर मार्केट एवं शो रूम का निर्माण कर रहे है। अब अतिरिक्त मंजिल का भी निर्माण करने लगे है। हिंडनपार के राजेंद्र नगर में बिल्डर के द्वारा लीक से हटकर अतिरिक्त मंजिल डाले जाने का मामला सामने आने पर बिल्डर के द्वारा अतिरिक्त खडे किए गए पिलर को तहस नहस कर दिया गया। 

काटी जा रही अनाधिकृत कॉलोनी 
जीडीए के प्रवर्तन जोन 7 के प्रभारी अधिशासी अभियंता आलोक रंजन ने कहा कि किसी भी स्थिति में अवैध निर्माण बर्दास्त नहीं हो पाएगा। मुरादनगर, मोदीनगर क्षेत्र में भी रेपिड रेल कारिडोर के रास्ते में भी इन दिनों जबरदस्त तरीके से अनाधिकृत कालोनी काटी जा रही है। इसके अलावा प्रवर्तन जोन 3 के अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों में अवैध निर्माण चरम सीमा पर है। 

तहस-नहस किए अवैध निर्माण 
जिन अभियंताओं एवं प्रभारियों को तैनात किया गया है। उनका किसी तरह का नियंत्रण नहीं है। बल्कि अवैध निर्माण को बढावा दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि संज्ञान में लाया गया था कि राजेंद्र नगर के भूखंड संख्या 3/153 पर बिल्डर के द्वारा अतिरिक्त फलोर का निर्माण किया जा रहा है। जानकारी मिलने पर पिलर तहस नहस कर दिए गए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.