घर से निकलने से पहले देख लें ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी 

गाजियाबाद की इन सड़कों पर दो दिन रहेगा लॉकडाउन : घर से निकलने से पहले देख लें ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी 

 घर से निकलने से पहले देख लें ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी 

Tricity Today | गाजियाबाद में लॉकडाउन

Ghaziabad News : छठ पर्व के मद्देनजर गाजियाबाद कमिश्नरेट यातायात पुलिस ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। छठ पर्व पर अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य देने और उगते सूरज के पूजन से व्रत समाप्ति तक किसी प्रकार का व्यवधान न हो, इसको लेकर यातायात पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। एडीसीपी ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा ने बताया कि हल्के वाहनों के लिए 19 नवंबर की दोपहर 2 बजे से लेकर 20 नवंबर को पूजन की समाप्ति तक प्रमुख मार्गों पर यातायात प्रतिबंधित रहेगा। हिंडन नदी और छठ घाट पूजा स्थल से जुड़े हुए सभी मार्ग पर डायवर्जन किया गया है। इसके लिए हिंडन के छह घाटों के आसपास अतिरिक्त पार्किंग की व्यवस्था की गई है। साथ ही यातायात पुलिसकर्मियों को भी लगाया जाएगा, ताकि गाजियाबाद की सड़कों पर जाम की स्थिति ना बनें।

यह है डायवर्जन प्लान
छठ पूजा को ध्यान में रखते हुए व्यावसायिक वाहन जैसे ट्रक, बस, ट्रैक्टर ट्राली, टैंकर और ऑटो का आवागमन 19 नवंबर को दोपहर 2 बजे से 20 नवंबर को पूजा की समाप्ति तक प्रतिबंधित रहेगा। वहीं, निजी और छोटे वाहन चालकों को भी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए लिंक रोड सिद्धार्थ विहार एवं नया बस अड्डा की ओर से हिंडन पुल की तरफ सभी प्रकार के व्यावसायिक और निजी वाहनों का आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा। इसी प्रकार मोहननगर की ओर से हिंडन पुल की तरफ सभी प्रकार के वाहनों को जाने से रोका जाएगा। कनावनी की ओर से हिंडन पुल की तरफ आने वाले सभी प्रकार के वाहनों को रोका जाएगा। नए बस अड्डे से हिंडन पुल की तरफ सभी प्रकार के निजी वाहनों को नई लिंक रोड सिद्धार्थ विहार डीपीएस होते हुए एनएच 9 का प्रयोग करते हुए वाहन चालकों को जाने की अनुमति रहेगी।

जाम वाले रास्तों से बचें
एसीपी ट्रैफिक रितेश त्रिपाठी ने बताया कि छठ पूजा के दौरान हिंडन और अलग-अलग छठ घाटों के आसपास वाहनों का दबाव बढ़ जाता है। यहां जाम की स्थिति हो जाती है। ऐसे में लोगों से अपील की जाती है कि वह ट्रैफिक एडवाइजरी का पालन करें और घर से निकलते समय गूगल मैप को भी देख लें। यदि जाम की स्थिति अधिक है तो वे ऐसे मार्गों का प्रयोग नहीं करें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.