आईसीयू वार्ड में कोरोना संक्रमित मरीज ने मनाई 21वीं शादी की सालगिरह, डॉक्टरों ने मंगाया केक

गाजियाबाद : आईसीयू वार्ड में कोरोना संक्रमित मरीज ने मनाई 21वीं शादी की सालगिरह, डॉक्टरों ने मंगाया केक

आईसीयू वार्ड में कोरोना संक्रमित मरीज ने मनाई 21वीं शादी की सालगिरह, डॉक्टरों ने मंगाया केक

Tricity Today | आईसीयू वार्ड में कोरोना संक्रमित ने मनाई 21वीं शादी की सालगिरह

गाजियाबाद के इंदिरापुरम क्षेत्र में स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती मरीजों का हौसला बढ़ाये जाने के लिए अस्पताल प्रबंधन ने संक्रमित गजेंद्र नाम के एक व्यक्ति की 21वीं शादी की शालगिरह धूमधाम से मनाई। इस दौरान बाकायदा आईसीयू में ही केक काटा गया और अस्पताल प्रबंधन के साथ-साथ वहां मौजूद स्टाफ और मरीजों ने सेलिब्रेट किया।

इंदिरापुरम इलाके में स्थित स्पर्श मेडिकेयर अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ अमिताभ सिन्हा ने बताया कि इंदिरापुरम इलाके में ही रहने वाले 47 वर्षीय गजेंद्र और उनकी पत्नी 45 वर्षीय लक्ष्मी देवी दोनों ही संक्रमित हो गए थे। जो 1 मई को अस्पताल में भर्ती हुए थे। उनकी पत्नी स्वस्थ होकर घर जा चुकी हैं। जबकि गजेंद्र का उपचार अभी जारी है। लेकिन उनकी स्थिति में भी सुधार है। उम्मीद है उन्हें भी जल्द ही डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। 

डॉ अमिताभ सिन्हा ने बताया कि उन्हें जानकारी मिली की रविवार को गजेंद्र की 21वीं शादी की सालगिरह है तो उन्होंने केक मंगा कर आईसीयू में ही गजेंद्र चैधरी से केक कटवाया और उनकी एनिवर्सरी को मौजूद स्टाफ और अन्य 15 मरीजों ने सेलिब्रेट करते हुए उन्हें अपना आशीर्वाद दिया है। अस्पताल प्रबंधन के द्वारा उनकी शादी की सालगिरह मनाए जाने के बाद गजेंद्र चैधरी बेहद भावुक हो गए। इतना ही नहीं उन्हें देखकर स्टाफ के लोग भी भावुक हुए और प्रभु से जल्द स्वस्थ होने की कामना की गई। 

डॉ अमिताभ सिन्हा ने बताया कि संक्रमित मरीजों को कोरोना को हराने के लिए सबसे ज्यादा हौसला और इच्छाशक्ति की बेहद आवश्यकता होती है। इसलिए इस तरह के कार्यक्रम होने के बाद मरीज की इच्छा शक्ति भी बढ़ती है और उसका हौसला भी बढ़ता है और दबा के साथ-साथ यह दोनों बेहद जरूरी है। अन्य लोगों को भी घबराने की आवश्यकता नहीं है। दवा के साथ-साथ हौसला और इच्छाशक्ति मजबूत करने की जरूरत है।
 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.