योगी आदित्यनाथ ने मृतक आश्रितों को दो-दो लाख सहायता देने का ऐलान किया, मेरठ की कमिश्नर और एडीजी से रिपोर्ट मांगी

गाजियाबाद श्मशान घाट हादसा Update : योगी आदित्यनाथ ने मृतक आश्रितों को दो-दो लाख सहायता देने का ऐलान किया, मेरठ की कमिश्नर और एडीजी से रिपोर्ट मांगी

योगी आदित्यनाथ ने मृतक आश्रितों को दो-दो लाख सहायता देने का ऐलान किया, मेरठ की कमिश्नर और एडीजी से रिपोर्ट मांगी

Tricity Today | गाजियाबाद श्मशान घाट हादसा Update

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद के मुरादनगर कस्बे में श्मशान घाट की छत गिरने से उसमें दबकर हताहत हुए लोगों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं। मुख्यमंत्री ने दुख जाहिर करते हुए मृतकों की आत्मिक शांति की कामना की है। मरने वालों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने मेरठ की मंडलायुक्त अनिता सी मेश्राम और अपर पुलिस महानिदेशक से हादसे पर रिपोर्ट तलब की है। मुख्यमंत्री ने गाजियाबाद के जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को घायलों की हर संभव मदद करने का आदेश दिया है। राहत और बचाव कार्य तेजी के साथ खत्म करने का आदेश भी दिया है।

अब तक 14 लोगों की मौत हो चुकी है, राहत कार्य जारी
गाजियाबाद के मुरादनगर कस्बे में श्मशान घाट हादसा बड़ा रूप लेता जा रहा है। अब तक गाजियाबाद के एमएमजी जिला अस्पताल पहुंचे घायलों में से 14 लोगों को मृत घोषित कर दिया गया है। अभी मुरादनगर में मौके पर बचाव और राहत कार्य जारी हैं। गाजियाबाद से नेशनल डिजास्टर रिस्पांस फोर्स (एनडीआरएफ) मौके पर पहुंच चुकी है। गाजियाबाद के जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक भी मौके पर ही मौजूद हैं। बड़े पैमाने पर राहत और बचाव कार्य किया गया है। इसके बावजूद हादसा इतना भीषण था कि मरने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। दूसरी ओर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे के पीड़ितों को हरसंभव मदद पहुंचाने का आदेश गाजियाबाद जिला प्रशासन को दिया है।

मुख्यमंत्री ने जनपद गाजियाबाद के मुरादनगर में छत गिरने की घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया। हादसे में मृतकों के आश्रितों को 02-02 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए हैं। मेरठ की मण्डलायुक्त और एडीजी जोन को घटना के सम्बन्ध में रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिया है। उन्होंने दिवंगत लोगों की आत्मा की शांति की कामना की। मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की हैं। मुख्यमंत्री ने इस हादसे में मृतकों के आश्रितों को 02-02 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।

सभी लोगों को मलबे से बाहर निकाल लिया गया है
गाजियाबाद जिला प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक मुरादनगर के श्मशान घाट हादसे में मलबे से निकालकर लाए गए लोगों में से 14 को मृत घोषित कर दिया गया है। दो लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। बाकी करीब 25 लोगों का इलाज अस्पताल में किया जा रहा है। सूचना मिलने के बाद मुरादनगर से भारतीय जनता पार्टी के विधायक अजीत पाल त्यागी भी मौके पर पहुंचे हैं। राहत और बचाव कार्य तेजी से करवाने के लिए गाजियाबाद के जिला अधिकारी अजय शंकर पांडे और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी भी मौके पर ही मौजूद हैं। तेज बारिश और मौसम खराब होने के कारण बचाव और राहत कार्य में बाधा पड़ी है। मिली जानकारी के मुताबिक मलबा लगभग पूरी तरह हटा लिया गया है। मलबे में दबे सभी लोगों को बाहर निकाल लिया गया है। गाजियाबाद से एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंचकर सर्च ऑपरेशन चला रही है। दूसरी ओर गाजियाबाद जिला अस्पताल में भारी भीड़ जमा है। हादसे का शिकार हुए लोगों के परिजन और गांव वाले बड़ी संख्या में अस्पताल पहुंच गए हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.