मतदान करने वाले सामान्य टिकट पर करेंगे प्रीमियम कोच में सफर, बस दिखानी होगी 1 उंगली

गाजियाबाद में नमो भारत ट्रेन से बढ़ेगा वोटिंग प्रतिशत : मतदान करने वाले सामान्य टिकट पर करेंगे प्रीमियम कोच में सफर, बस दिखानी होगी 1 उंगली

मतदान करने वाले सामान्य टिकट पर करेंगे प्रीमियम कोच में सफर, बस दिखानी होगी 1 उंगली

Google Image | symbolic image

Ghaziabad News : गाजियाबाद में शुक्रवार दूसरे चरण में मतदान होना है। जिला प्रशासन की तरफ से मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जागरूक अभियान चलाया जा रहा है। यहीं नहीं सामाजिक संगठन भी लगातार मत प्रतिशत बढ़ाने के लिए लोगों को जागरूक कर रहे हैं। इसी क्रम में NCRTC ने एक पहल की है। दरअसल, मतदान के दिन मतदाता वोट करने के बाद नमो भारत ट्रेन (रैपिड मेट्रो) में सामान्य टिकट पर प्रीमियम कोच में सफर कर सकेंगे। बस मतदाताओं को अपनी उंगली पर वोटिंग वाली स्याही दिखानी होगी। 

वोट डालने वाले ही कर सकेंगे सफर 
गाजियाबाद में 26 अप्रैल 2024 को वोटिंग होनी है। वोटिंग करने वाले यात्री स्टैंडर्ड टिकट में भी प्रीमियम कोच में यात्रा कर सकेंगे। यह नागरिकों को चुनावों में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए संलग्न करने और सशक्त बनाने के लिए भारत के चुनाव आयोग की विभिन्न पहलों के अनुरूप है। इस खास ऑफर का लाभ केवल वही यात्री उठा पाएंगे जो इस अभियान के तहत अपना वोट डालेंगे। इस ऑफर का लाभ उठाने के लिए यात्रियों को स्टेशन के प्लेटफॉर्म स्तर पर स्थित प्रीमियम लाउंज के एएफसी गेट पर मौजूद कर्मचारियों को अपनी वोटिंग स्याही वाली उंगली दिखानी होगी। इसके बाद कर्मचारी उन्हें प्रीमियम लाउंज में प्रवेश करने की अनुमति देंगे और इसके बाद यात्री सीधे नमो भारत ट्रेन के प्रीमियम कोच में यात्रा कर सकते हैं।

'आरआरटीएस कनेक्ट ऐप' से खरीदना टिकट 
इस ऑफर का लाभ उठाने के लिए यात्रियों को 'आरआरटीएस कनेक्ट ऐप' से स्टैंडर्ड कोच टिकट खरीदना होगा, जिसके आधार पर उन्हें प्रीमियम कोच में यात्रा करने के लिए बुक किया जाएगा। नमो भारत ट्रेन में छह कोच हैं, जिनमें से एक कोच प्रीमियम कोच है जबकि अन्य पांच कोच स्टैंडर्ड कोच हैं। इस चुनाव में NCRTC यात्रियों को नमो भारत ट्रेनों में प्रीमियम कोचों की बढ़ी हुई आराम और सुविधा का आनंद लेने का अवसर प्रदान कर रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.