गाजियाबाद श्मशान घाट हादसा : आम आदमी पार्टी ने की सीबीआई जांच और मारे गए लोगों के परिजनों को एक-एक करोड़ का मुआवजा देने की मांग

आम आदमी पार्टी ने की सीबीआई जांच और मारे गए लोगों के परिजनों को एक-एक करोड़ का मुआवजा देने की मांग

Tricity Today | आम आदमी पार्टी गौतमबुद्ध नगर इकाई ने की एसीपी अंकित शर्मा से मुलाकात

गाजियाबाद श्मशान घाट हादसा से पूरे देश में आक्रोश में है। इस हादसे में अभी तक 25 लोगों की दर्दनाक मौत हो चुकी है। इस घटना की लेकर शुक्रवार को आम आदमी पार्टी गौतमबुद्ध नगर इकाई ने जिलाध्यक्ष भूपेंद्र जादौन के नेतृत्व में एसीपी नोएडा प्रथम अंकित शर्मा को सेक्टर-6 स्थित कार्यालय में उत्तर प्रदेश के राज्यपाल के नाम संबोधित एक ज्ञापन सौंपा है।                      

जिलाध्यक्ष भूपेंद्र जादौन ने कहा कि ढांचे को बनाने वाले ठेकेदार ने कैमरे पर कबूल किया कि उसने इस निर्माण के लिए 30% तक रिश्वत ख़िलाई है। घटिया निर्माण में तमाम रिश्वतखोर सरकारी अधिकारी शामिल हैं। ऐसे कमीशन का हिस्सा शीर्ष स्तर तक जाता है जो कि अत्यंत निंदनीय है। आम आदमी पार्टी इस घटना से बेहद आहत और आक्रोशित है एवं हाइकोर्ट की निगरानी में सीबीआई से जांच की मांग करती है।

जिला महासचिव व पार्टी प्रवक्ता संजीव निगम ने कहा कि भ्रष्टाचार इस प्रदेश में कोई नई बात नहीं है। शायद विश्व मे पहली बार ऐसा हुआ होगा कि शमशान में जीवित्त गए शोक संतप्त लोगो की अर्थियां उनके घरों की तरफ गई। भ्रष्टाचार ने आज शमशान में दलाली तक को नही बख्शा।

प्रवक्ता संजीव निगम ने बताया कि पार्टी की यह भी मांग है कि इस प्रकरण में ऊपर से नीचे तक जो भी लोग दोषी मिलें, उन पर तत्काल हत्या का मुकदमा कायम करके उन्हें गिरफ्तार किया जाए। इस हादसे में मारे गए हर व्यक्ति के परिवार को एक एक करोड़ का मुआवजा दिया जाए और घायलों में मुफ्त इलाज के साथ 10-10 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाए। घटना की लीपापोती करने के कोई भी प्रयास सामने आने पर पार्टी पूरे प्रदेश में आंदोलन करने को बाध्य होगी।  ज्ञापन देने वालो में प्रवक्ता संजीव निगम, चिकित्सा प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष डॉ बीपी सिंह, रामजी पांडे अतुल शर्मा, कौशलेंद्र भदौरिया , सतीश चंद्र उपस्थित रहे। 

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.