जीडीए ने तैयार किया लॉजिस्टिक प्लान, अगले 20 वर्षों को ध्यान में रखकर बनाई योजना

गाजियाबाद में ट्रैफिक होगा कंट्रोल : जीडीए ने तैयार किया लॉजिस्टिक प्लान, अगले 20 वर्षों को ध्यान में रखकर बनाई योजना

 जीडीए ने तैयार किया लॉजिस्टिक प्लान, अगले 20 वर्षों को ध्यान में रखकर बनाई योजना

TRICITY Today | गाजियाबाद विकास प्राधिकरण

Ghaziabad News : गाजियाबाद विकास प्राधिकरण ने शहर में ट्रैफिक को कंट्रोल करने के लिए योजना तैयार की जा रही है। प्राधिकरण की तरफ से यह कार्य एक निजी कंपनी को दिया गया है। बुधवार को कंपनी के अधिकारियों ने जीडीए अधिकारियों के साथ मिलकर सिटी लॉजिस्टिक प्लान पर विस्तार से चर्चा की। यह योजना अगले 20 वर्षों के लिए तैयार की जा रही है।

क्या है पूरी योजना
जीडीए में सिटी लॉजिस्टिक प्लान पर विस्तार से चर्चा की गई। इस दौरान महायोजना-2031 में प्रस्तावित सिटी लॉजिस्टिक प्लान को तैयार कराया गया। इसे तैयार करने वाली कंपनी राईटस लि. के अधिकारियों ने पूरे प्लान को जीडीए अधिकारियों के सामने रखा। इस दौरान पीपीटी के माध्यम से सिटी लॉजिस्टिक प्लान का प्रस्तुतीकरण किया गया। यह प्लान अगले 20 वर्षों के लिए शहर के ट्रैफिक एवं लॉजिस्टिक की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। प्लान की गंभीरता से समीक्षा की गई। इस दौरान लॉजिस्टिक प्लान में ट्रांसपोर्ट नगर, मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक पार्क, पार्किंग, टर्मिनल का विशेष ध्यान रखा गया।

20 वर्षों के लिए योजना
गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के निर्देशानुसार प्राधिकरण सभागार में सिटी लॉजिस्टिक प्लान की पीपीटी प्रस्तुतीकरण की समीक्षा की गई|  सिटी लॉजिस्टिक प्लान को राईटस लि द्वारा तैयार किया जा रहा है। उनके प्रतिनिधि द्वारा अवगत कराया गया कि जनपद गाजियाबाद के आगामी 20 वर्ष के ट्रैफिक एवं लॉजिस्टिक्स आवश्यकता के दृष्टिकोण से इसे तैयार किया गया है। लॉजिस्टिक प्लान में ट्रांसपोर्ट नगर, मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक पार्क, पार्किंग टर्मिनल आदि का प्रस्ताव दिया गया है। मास्टर प्लान 2031 के अनुपालन (कन्फर्मिटी) अनुसार सिटी लाजिस्टिक प्लान को तैयार करने के लिए निर्देशित किया गया। सिटी लाजिस्टिक प्लान के माध्यम से ट्रांसपोर्टर्स एवं आम जनमानस तथा अन्य हितधारकों की महत्वाकांक्षाओं को नई उड़ान मिलेगी। बैठक में राईट्स कंपनी के प्रतिनिधि एवं प्राधिकरण के संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे। इसके अतिरिक्त आईसीडी नोडस को सुदृढ़ करने, वर्त्तमान मार्गो का चौड़ीकरण करने, मंडियों में ट्रक के लिए पार्किंग-बे बनाने के संबंध में भी चर्चा की गई।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.