गाजियाबाद में सीएम योगी के दौरे से पहले सड़क पर दिखे अधिकारी, शहर को चमकाया

लोकसभा चुनाव 2024 : गाजियाबाद में सीएम योगी के दौरे से पहले सड़क पर दिखे अधिकारी, शहर को चमकाया

गाजियाबाद में सीएम योगी के दौरे से पहले सड़क पर दिखे अधिकारी, शहर को चमकाया

Google Image | योगी आदित्यनाथ

Ghaziabad News : गाजियाबाद में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन से पहले जीडीए शहर की सड़कों को चमकाने में लगा रहा। इस दौरान जीडीए सचिव राजेश कुमार सिंह समेत तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। बुधवार यानी आज योगी आदित्यनाथ गाजियाबाद में प्रबुद्ध सम्मेलन में भाग लेने के लिए गाजियाबाद आ रहे है। सम्मेलन नेहरू नगर स्थित भाजपा कार्यालय में आयोजित किया जाएगा। गाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बहन भी रहती है। उनसे मिलने के लिए भी वे राजनगर जा सकते है। इसलिए जीडीए अधिकारियों ने पहले से ही राजनगर समेत शहर की सड़कों को चमका दिया है। 

पुलिस लाइन में उतरेगा सीएम का हेलीकॉप्टर 
गाजियाबाद में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित करने आ रहे हैं। इस दौरान जीडीए के अधिकारियों ने शहर की सड़कों पर चल रहे कार्यों का जायजा लिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर गोविंदपुरम स्थित पुलिस लाइन में उतरेगा जिसके बाद वे यहा से सड़क के रास्ते नेहरू नगर स्थित पार्टी कार्यालय जाएंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री के रूट की सड़कों को सजाया गया। डिवाइडर पर रंगाई पुताई का कार्य कराया गया। सड़कों पर पैच वर्क का कार्य भी किया गया। जीडीए सचिव राजेश कुमार सिंह ने राजनगर एक्सटेंशन में बन रहे पांच यू टर्न का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उनके साथ प्रभारी चीफ इंजीनियर मानवेंद्र कुमार सिंह, नगर निगम के चीफ इंजीनियर आरके चौधरी, जीडीए के अधिशासी अभियंता लवकेश कुमार, समेत तमाम अधिकारी मौजूद रहे। 

बहन से मिलने जा सकते हैं सीएम योगी 
गाजियाबाद आगमन के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राजनगर एक्सटेंशन में रहने वाली अपनी बहन से भी मिलने जा सकते हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए इस रूट पर भी पेचवर्क और रंगाई पुताई का कार्य कराया गया है। 

पांच यू टर्न बनने से खत्म होगा जाम 
जीडीए और नगर निगम द्वारा गाजियाबाद में पांच यू टर्न का निर्माण कराया जा रहा है। कार्य का निरीक्षण करने पहुंचे जीडीए सचिव राकेश कुमार सिंह ने राज नगर एक्सटेंशन में बन रहे सड़क डिवाइडर और निर्माणाधीन यू टर्न के कार्य का जायजा लिया। पांच यू टर्न में मोरटी तिराहे के पास परिवर्तन द स्कूल के सामने, फॉर्च्यून रेजिडेंसी के सामने, संजय नगर यशोदा अस्पताल के सामने, इंग्राहम आईटीआई कॉलेज के सामने, यू टर्न का निर्माण कराया जा रहा है। शहर में बने रहे पांच यू टर्न में से तीन यू टर्न का निर्माण जीडीए और दो यू टर्न का निर्माण नगर निगम द्वारा कराया जा रहा है। इस निर्माण कार्य पर 3.32 करोड़ रुपए का खर्च आएगा। जीडीए द्वारा करीब 3 किमी लंबे डिवाइडर का भी निर्माण कराया जा रहा है। जीडीए सचिव राकेश कुमार सिंह ने यू टर्न के कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.