गाजियाबाद में साप्ताहिक बंदी की घोषणा, जानें किस दिन बंद रहेगा आपके इलाके का बाजार

काम की खबर : गाजियाबाद में साप्ताहिक बंदी की घोषणा, जानें किस दिन बंद रहेगा आपके इलाके का बाजार

गाजियाबाद में साप्ताहिक बंदी की घोषणा, जानें किस दिन बंद रहेगा आपके इलाके का बाजार

Google Image | symbolic Image

Ghaziabad News : नववर्ष-2024 में जिले के सभी बाजारों से लेकर प्रतिष्ठानों में साप्ताहिक बंदी के दिन तय किए गए हैं। अब सप्ताह में एक दिन के लिए बाजार बंद रहेगा। यह आदेश नए साल में आज से लागू हो जाएगा। जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने साप्ताहिक बंदी का दिन तय करते हुए इस संबंध में आदेश जारी किए हैं।

यह है पूरा मामला
नगर निगम सीमा क्षेत्र और खोड़ा मकनपुर नगर पालिका क्षेत्र के सभी बाजार वाणिज्य प्रतिष्ठान मंगलवार को साप्ताहिक बंद रहेंगे। इसके अलावा जिले में सर्राफा कारोबारी, सैलून की दुकान भी मंगलवार को बंद रखी जाएगी। रविवार को जिले में सभी मशीनरी मर्चेंट की दुकान, नवयुग मार्केट स्थित थोक विक्रेता, लोहा व्यापारी, फोटो स्टेट की दुकान, मैन्युफैक्चरिंग इंडस्ट्री, किराना मंडी, रामनगर पालिका बाजार, जीटी रोड, मेसर्स बाटा इंडिया लिमिटेड, मोहन नगर, मेरठ रोड स्थित इंडो बुल्गर फूड कंपाउंड, वाणिज्य प्रतिष्ठान, मैसर्स डाबर इंडिया लिमिटेड, कौशांबी साप्ताहिक रविवार को बंद रहेगी। 

सातों दिन के लिए जमा कराना होगा शुक्ल
जिलाधिकारी ने जारी आदेश में कहा है कि जिन दुकानों और प्रतिष्ठानों के स्वामी सप्ताह के सातों दिन दुकान और प्रतिष्ठा खोलना चाहते हैं, वे पंजीकरण शुल्क का 50 फीसदी अतिरिक्त शुल्क जमा कर अपने कर्मचारियों को चक्रानुक्रम के अनुसार साप्ताहिक अवकाश प्रदान करते हुए दुकानें व प्रतिष्ठान खोल सकते हैं। इनके अलावा लोनी क्षेत्र में सभी दुकानें वाणिज्य प्रतिष्ठान शुक्रवार को बंद रहेंगे। लोहे के कारोबार से जुड़ी दुकान शनिवार और सैलून की दुकानें मंगलवार को बंद रखी जाएगी। मुरादनगर में हैंडलूम पावरलूम के कारखाने रविवार को बंद रहेंगे। वहीं, दुकान और वाणिज्यिक प्रतिष्ठान में गुरुवार को साप्ताहिक बंद रखी जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.