एक लाख रुपये के लिए विवाहिता को मौत के घाट उतारा, पति समेत 4 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

गाजियाबाद : एक लाख रुपये के लिए विवाहिता को मौत के घाट उतारा, पति समेत 4 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

एक लाख रुपये के लिए विवाहिता को मौत के घाट उतारा, पति समेत 4 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

दहेज में एक लाख रुपए की मांग पूरी न होने पर विवाहिता को मारपीट कर मौत के घाट उतार देने का मामला प्रकाश में आया है। इस संबंध में मृतका के नंदोई ने उसके पति समेत ससुराल पक्ष के चार लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है।

सिहानी गेट कोतवाली क्षेत्र के मालीवाडा निवासी रीना सैनी की शादी मेरठ निवासी रवि शंकर सैनी के साथ हुई थी। शादी में हैसियत से ज्यादा दान दहेज दिया गया था। आरोप है कि दिए गए दहेज से ससुराल वाले संतुष्ट नहीं थे और शादी के कुछ दिनों बाद ही दहेज में एक लाख रुपए की मांग करने लगे। मांग पूरी न होने पर रीना सैनी का शारीरिक व मानसिक उत्पीडन करने लगे। जिसकी शिकायत विवाहिता द्वारा अपने परिजनों से की गई। रीना सैनी के उत्पीडन को देखते हुए उसके परिजनों ने ससुरालियों से बातचीत की थी। 

आरोप है कि ससुराल वाले अपनी हरकतों से बाज नहीं आए और उन्होंने मारपीट कर रीना सैनी को मौत के घाट उतार डाला है। जानकारी मिलने पर रीना सैनी के परिजन उसके ससुराल पहुंचे तो वहां से ससुराल वाले भाग खड़े हुए। मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल कर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। 

पुलिस ने बताया कि इस संबंध में मृतका के नंदोई अनिल कुमार निवासी मेरठ ने पति रवि शंकर सैनी, ससुर ऋषि राज, सास उर्मिला और रिश्तेदार सुभाष सैनी के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.