शराब माफियाओं पर आबकारी विभाग की ताबातोड़ कार्रवाई, 4 हजार किलो लहन नष्ट किया

Ghaziabad : शराब माफियाओं पर आबकारी विभाग की ताबातोड़ कार्रवाई, 4 हजार किलो लहन नष्ट किया

शराब माफियाओं पर आबकारी विभाग की ताबातोड़ कार्रवाई, 4 हजार किलो लहन नष्ट किया

Tricity Today | शराब माफियाओं पर आबकारी विभाग की ताबातोड़ कार्रवाई

Ghaziabad : जनपद में शराब माफिया की नींव हिलाने के लिए आबकारी विभाग कोई कसर नहीं छोड़ रहा है। शराब माफिया का चक्रव्यूह तोडऩे को निरंतर प्रभावी कार्रवाई की जा रही है। इसके बेहतर परिणाम सामने आ रहे हैं। आबकारी विभाग ने कर्ई बार तिाबड़-तोड़ कार्रवाई कर शराब माफिया के गुर्गों को दबोच कर काफी मात्रा में अवैध शराब बरामद की है। जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुमार सिंह के चार्ज संभालने के बाद से जिले में शराब माफिया पर विभाग का कहर टूटता दिखाई दे रहा है।

माफिया ने नदी किनारे बनाया अड्डा
माफिया नदी किनारे शराब की भट्टियां लगाकर कच्ची शराब बनाने का कारोबार करते है। मगर आबकारी विभाग द्वारा माफिया पर जब छापेमारी की जाती है तो उससे पहले ही शराब माफिया के लोग वहां से रफू-चक्कर हो जाते है। त्तर प्रदेश शासन एवं आबकारी आयुक्त के आदेशानुसार जिलाधिकारी के निर्देशन में आबकारी विभाग द्वारा गठित संयुक्त टीम द्वारा अवैध शराब के निर्माण एवं बिक्री की रोकथाम के लिए प्रवर्तन अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने खादर क्षेत्र में दबिश के दौरान 60 लीटर कच्ची शराब बरामद और 4 हजार किलोग्राम लहन को नष्ट किया। 

60 लीटर कच्ची शराब बरामद
जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि शनिवार सुबह मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी कि लोनी एवं टीला मोड़ क्षेत्र में भट्टी लगाकर अवैध तरीके से कच्ची शराब बनाई जा रही है। इस मामले में तुरंत आबकारी विभाग की संयुक्त टीम का गठन किया गया और मौके पर दबिश दी गई। आबकारी निरीक्षक सेक्टर-3 सीलम मिश्रा, आबकारी निरीक्षक सेक्टर-1 अखिलेश वर्मा, आबकारी निरीक्षक सेक्टर-2 त्रिभुवन सिंह ह्यांकी, आबकारी निरीक्षक सेक्टर-4 आशीष पांडेय सेक्टर, आबकारी निरीक्षक सेक्टर-6 अरूण कुमार, आबकारी निरीक्षक सर्किल-2 रमा शंकर सिंह की संयुक्त टीम ने मुखबिर की सूचना पर टीला मोड़ पुलिस के साथ सेक्टर-3 स्थित महमूदपुर, रिस्तल, राजपुर और भनेड़ा के जंगल एवं हिंडन खादर क्षेत्र में संदिग्ध स्थलों पर दबिश की कार्रवाई की गई। हिंडन खादर क्षेत्र में दबिश के दौरान करीब 4000 किलो लहन एवं 60 लीटर कच्ची शराब बरामद किया गया। बरामद शराब को जब्त करते हुए उक्त लहन को मौके पर ही नष्ट किया गया।

70 पौवे अवैध देशी शराब मार्का बरामद
इसके अलावा आबकारी निरीक्षक सेक्टर-4 आशीष पाण्डेय की टीम एवं साहिबाबाद पुलिस की संयुक्त टीम ने मोहन नगर इंडस्ट्रियल एरिया से तस्कर मुनाजिर पुत्र मुन्नू निवासी ग्राम खासपुर जिला बदायूं को अवैध शराब की बिक्री करते हुए 70 पौवे अवैध देशी शराब मार्का मोटा हरियाणा मार्का समेत गिरफ्तार किया गया।

आगे भी चलेगी कार्रवाई
जिला आबकारी अधिकारी ने बताया जनपद में शराब माफिया पर कार्रवाई के लिए विभाग कोई कसर नहीं छोड़ रहा है। शराब माफिया का चक्रव्यूह तोडऩे को निरंतर प्रभावी कार्रवाई की जा रही है। इसके बेहतर परिणाम भी सामने आ रहे हैं। विभाग द्वारा समय-समय पर ऐसे लोगो के खिलाफ कार्रवाई की जाती है। जिस भूमि पर भट्टी चल रही होती है, उसके मालिक का पता लगाकर उसपर कार्रवाई के लिए लिखा जाता है। सूत्र बताते है कि खादर क्षेत्र में पुलिस के निष्क्रिय होने की वजह से माफिया नदी किनारे शराब की भट्टियां लगाकर कच्ची शराब बनाने का कारोबार कर रहे है। मगर पुलिस द्वारा अभी तक कोई कार्रवाई नही की गई। जब भी आबकारी विभाग द्वारा छापेमारी की कार्र्रवाई की जाती है तो उससे पहले तस्कर फरार हो जाते है। अगर इस तरह की शराब से जनहानि हुई तो उससे कानून व्यवस्था बिगड़ेगी यह तय है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.