गाजियाबाद में आज से नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई, फॉर्म खरीदने के लिए जुट रही है भारी भीड़

UP Panchayat Chunav 2021 : गाजियाबाद में आज से नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई, फॉर्म खरीदने के लिए जुट रही है भारी भीड़

गाजियाबाद में आज से नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई, फॉर्म खरीदने के लिए जुट रही है भारी भीड़

Tricity Today | फॉर्म खरीदने पहुंचे लोग

  • नामांकन पत्रों की बिक्री के लिए दो काउंटर बनाए गए हैं
  • जिला पंचायत सदस्य के लिए 318 नामांकन पत्र खरीदे जा चुके हैं
  • आज नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है
  • चार अप्रैल तक करा सकेंगे नामांकन
गाजियाबाद में पंचायत चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है। जिले में पहले चरण में 15 अप्रैल को मतदान है। इसके लिए नामांकन की प्रक्रिया आज, शनिवार से शुरू हो गई है। उम्मीदवारी पेश करने वाले लोग नामांकन के लिए नामांकन पत्र खरीद रहे हैं। अब तक हजारों की संख्या में फॉर्म खरीदे जा चुके हैं। शुक्रवार को गुड फ्राइडे का अवकाश होने के बावजूद भी नामांकन खरीदने वालों की जिला पंचायत कार्यालय पर भीड़ लगी रही। 

दो काउंटर पर बिक रहे हैं फॉर्म
नामांकन पत्रों की बिक्री के लिए दो काउंटर बनाए गए हैं। यहां पर भोजपुर व मुरादनगर ब्लॉक के प्रत्याशियों के लिए नामांकन पत्र दिए जा रहे हैं। जिले में अब तक जिला पंचायत सदस्य के लिए 318 नामांकन पत्र खरीदे जा चुके हैं। भोजपुर ब्लॉक में प्रधान पद के लिए 529, क्षेत्र पंचायत के 583, ग्राम पंचायत के 623 फार्म संभावित प्रत्याशियों ने खरीद लिया है। 

मुरादनगर ब्लॉक में यह स्थिति है
मुरादनगर ब्लॉक में प्रधान पद के लिए 463, क्षेत्र पंचायत के लिए 289, ग्राम पंचायत के लिए 504 फॉर्म उम्मीदवारों ने खरीदा है। रजापुर ब्लॉक में प्रधान पद के लिए 421, क्षेत्र पंचायत के लिए 460, ग्राम पंचायत के लिए 348 फार्म अब तक बिक चुके हैं। लोनी ब्लॉक में प्रधान पद के लिए 357, क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए 396, ग्राम पंचायत के लिए 197 फार्म बिक चुके हैं। नामांकन प्रक्रिया पूरी होने तक नामांकन पत्र खरीदे जा सकते हैं। आज नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। यह चार अप्रैल तक जारी रहेगी। 

चुनाव की तैयारी जारी है
अधिसूचना जारी होने के बाद से ही संभावित उम्मीदवार चुनाव की तैयारी में जुट गए हैं। मतदाताओं को रिझाने की कोशिश की जा रही। साथ ही दावेदार नामांकन की तैयारी में भी जुट गए हैं। सरकारी बकाए चुकता किए जा रहे हैं। नामांकन के लिए जरूरी कागजात तैयार कराए जा रहे हैं। जिले में पंचायत चुनाव की धमक दिखाई दे रही है। 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.