सीएम डैशबोर्ड में गाजियाबाद नंबर वन, डीएम की मेहनत का दिख रहा असर

Ghaziabad News : सीएम डैशबोर्ड में गाजियाबाद नंबर वन, डीएम की मेहनत का दिख रहा असर

सीएम डैशबोर्ड में गाजियाबाद नंबर वन, डीएम की मेहनत का दिख रहा असर

Tricity Today | symbolic Image

Ghaziabad News : उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा विभिन्न विभागों में कराए जा रहे कार्यों के आधार पर प्रत्येक माह जारी होने वाली रैंकिंग में गाजियाबाद प्रदेश में प्रथम स्थान पर आया है। विभागीय योजनाओं में उनके प्रदर्शन एवं परफॉर्मेंस इंडेक्स के आधार पर सीएम डैशबोर्ड द्वितीय के तहत दिसंबर 2023 की रैंकिंग जारी हुई है। ग्रेड स्तर पर प्रथम स्थान पर गाजियाबाद रहा, दूसरे स्थान पर बागपत और तीसरे स्थान पर बहराइच रहा।

जिलाधिकारी की मेहनत ला रही रंग
जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि प्रशासन द्वारा लगातार विकास कार्य कराया जा रहा है। प्रदेश स्तर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मनसा को मूर्त रूप प्रदान करने के उद्देश्य से जनपद गाजियाबाद में निरंतर विकास कार्य हो रहे हैं। जिला गाजियाबाद विकास कार्यों में आगे बढ़ रहा है। जिलाधिकारी द्वारा समस्त अधीनस्थ अधिकारियों के साथ विकास कार्यों, राजस्व कार्यों, निर्माण कार्यों में आईजीआरएस संदर्भ संबंधित आदि की सीएम डैशबोर्ड की समीक्षा बैठक समय-समय पर की गई और प्राप्त संदर्भों का समय से निस्तारण करने के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए जा रहे हैं। जिसके परिणाम स्वरूप शासन ने सितंबर 2023 माह की विकास व राजस्व निर्माण कार्यों की रैंकिंग जारी की है। जिसमें उत्तर प्रदेश में गाजियाबाद को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है। जिसमें स्वास्थ्य विभाग, कृषि, सहकारिता, पंचायत, सिंचाई विभाग, कन्या सुमंगला योजना, खादी ग्राम उद्योग, आपूर्ति विभाग, विद्युत, दुग्ध, राजस्व आदि विभागों ने अच्छा कार्य किया है।

डीएम ने मनोयोग से कार्य करने को कहा
वहीं, जनपद बागपत प्रदेश में दूसरे स्थान पर रहा है। जनपद गाजियाबाद की अगस्त माह में सीएम डैशबोर्ड में रैंकिंग प्रथम रहा था, उसे गाजियाबाद ने डीएम राकेश कुमार सिंह के नेतृत्व में बरकरार रखा है। जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने जनपद के समस्त अधिकारियों को बधाई दी और उन्होंने कहा कि जिस तरीके से सभी विभाग अधिकारी अपने अपने कार्यों का दायित्व निर्वाह कर रहे हैं और अपने विभागों को निरंतर आगे बढ़ाने में जनपद में कार्य कर रहे हैं, यह रैंकिंग निरंतर प्राप्त होती रहे। उन्होंने कहा कि अगर कार्य मनोयोग से किया जाए तो परिणाम भी अच्छे प्राप्त होते हैं। आम जनमानस की समस्याओं को गंभीरता के साथ गुणवत्ता के साथ तुरंत गति के साथ निस्तारित किया जाए और सभी अधिकारी अपने कार्यालय के साथ-साथ फील्ड में भी निकले और मौके पर व्यवस्थाओं को देखें। हम सब का उद्देश्य आम जनमानस की समस्याओं को गंभीरता और गुणवत्ता के साथ तुरंत गति के साथ निरस्त करने का होना चाहिए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.