दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर गाजियाबाद वालों को मिला एंट्री और एक्जिट पॉइंट, जाम से बड़ी राहत 

खुशखबरी : दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर गाजियाबाद वालों को मिला एंट्री और एक्जिट पॉइंट, जाम से बड़ी राहत 

दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर गाजियाबाद वालों को मिला एंट्री और एक्जिट पॉइंट, जाम से बड़ी राहत 

Tricity Today | दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे

Ghaziabad News : दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे (Delhi Meerut Expressway) से सफर करने वालों के लिए खुशखबरी है। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने क्रॉसिंग रिपब्लिक (Crossing Republic) टाउनशिप के पास दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे (डीएमई) पर एक नया निकास खोला है। इससे दिल्ली की तरफ सफर करने वाले चालकों को काफी राहत मिलेगी। इस एक्सप्रेसवे से बाहर निकलने के लिए पहले लोगों को डासना तक 10 किलोमीटर आगे से होकर गुजरना पड़ता था। 

क्रॉसिंग रिपब्लिक सोसाइटी के पास बाहर निकलने का रास्ता मिला 
गौरतलब है कि इससे पहले मेरठ एक्सप्रेसवे पर क्रॉसिंग रिपब्लिक सोसाइटी और आसपास के क्षेत्र में रहने वाले लोगों के लिए प्रवेश और निकास का स्थान नहीं था। इस कारण दिल्ली की तरफ जाने के लिए वाहन चालकों को एनएच-9 पर चलना पड़ रहा था। एनएच-9 पर वाहनों का दबाव रहने से जाम लगता था। सुबह और शाम भीषण जाम से लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही थी। दिल्ली की तरफ से एक्सप्रेसवे से आने वाले वाहन चालकों के लिए क्रॉसिंग रिपब्लिक सोसाइटी के पास बाहर निकलने के लिए निकास स्थान नहीं था। वाहन चालकों को बाहर आनेके लिए डासना तक करीब दस किलोमीटर अतिरिक्त सफर करना पड़ रहा था। लोग डासना से वापस की तरफ जाते थे। इस तरह आसपास के लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही थी।

फरवरी में निर्माण कार्य का शिलान्यास किया
स्थानीय लोग निकास और प्रवेश रास्ते की मांग कर रहे थे। इसके लिए लोगों ने केंद्रीय मंत्री वीके सिंह को ज्ञापन दिया था। वीके सिंह ने एनएचएआई अधिकारियों के साथ निरीक्षण कर निकास और प्रवेश स्थान बनाने के निर्देश दिए थे। फरवरी में निर्माण कार्य का शिलान्यास किया गया। एनएचएआई ने दो सप्ताह पहले क्रॉसिंग रिपब्लिक सोसाइटी के पास प्रवेश रास्ता वाहन चालकों के लिए खोला था। दिल्ली की तरफ से आने वाले लोगों के लिए दस दिन पहले निकास स्थान बनाने का काम शुरू हुआ था। यह रास्ता क्रॉसिंग रिपब्लिक सोसाइटी से आगे एबीईएस कॉलेज के पास बनाया है।

एनएच-9 पर वाहनों का दबाव कम होगा
नए निकास और प्रवेश स्थान बनने से एनएच-9 पर वाहनों का दबाव कम होने की उम्मीद है। इससे लोगों को राहत मिलेगी। सुबह और शाम वाहनों का दबाव होनेसेजाम लगा रहता है, लेकिन अब वाहन आसानी सेमेरठ एक्सप्रेसवे पर प्रवेश कर सकेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.