गाजियाबाद में 75 हजार के सरकारी रकम पाने के लिए किया फर्जीवाड़ा

विवाहिता बनी एक दिन की दुल्हन :  गाजियाबाद में 75 हजार के सरकारी रकम पाने के लिए किया फर्जीवाड़ा

गाजियाबाद में 75 हजार के सरकारी रकम पाने के लिए किया फर्जीवाड़ा

Google Image | Symbolic Image

Ghaziabad News : एक दिन की दुल्हन बनकर सरकार से 75 हजार रुपए का अनुदान हड़पने वाली दो महिलाओं को थाना सिहानी गेट पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ये दोनों महिलाएं पहले से शादीशुदा थीं और सरकार की योजना को पलीता लगाने के लिए इन दोनों ने फर्जी तरीके से दुल्हन बनाकर सरकार से 75 हजार रुपए ले लिए।

क्या है पूरा मामला
श्रमिकों के लिए सरकार द्वारा योजना चलाई गई, जिसमें पंजीकृत श्रमिक की बेटी के विवाह के लिए सरकार द्वारा 75 हजार रुपए अनुदान राशि देने की योजना चलाई गई थी। इस योजना में केवल वही श्रमिक लाभार्थी हो सकता था, जिसका पंजीयन श्रम विभाग में हुआ हो। कुछ दलालों ने मिलकर सरकार की इस योजना को पलीता लगाने के लिए फर्जी तरीके से महिलाओं की शादी कराई। दरअसल, समाज कल्याण विभाग द्वारा ये शादियां सामूहिक विवाह समारोह में संपन्न कराई गई थीं। इस दौरान 175 शादियां विभाग द्वारा कराई गई थीं। 

अब जेल जाएंगी दुल्हनियां
इस बाबत एक शिकायत की गई थी। उसकी जांच करने पर पता चला कि कुछ शादियां फर्जी तरीके से हुई हैं। शिकायत की जांच करने पर इस मामले में श्रम परिवर्तन अधिकारी शैलजा कुमार ने थाना सिहानी गेट में मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले में बुधवार को दो महिलाएं गिरफ्तार की गई हैं। इन महिलाओं पर आरोप है कि शादीशुदा होने के बावजूद इन्होंने गलत तरीके से सरकार की योजना में पंजीकरण कराकर दूसरी शादी की और सरकार से 75 हजार रुपए का अनुदान भी ले लिया। एक दिन के लिए दुल्हन बनीं इन शादीशुदा महिलाओं को अब जेल भेजा जा रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.