महिला समेत सभी आरोपी अमेरिकी डॉलर की गड्डियां दिखाकर करते थे ठगी, ऐसे चढ़े पुलिस के हत्थे

गाजियाबाद में पांच बांग्लादेशी गिरफ्तार :  महिला समेत सभी आरोपी अमेरिकी डॉलर की गड्डियां दिखाकर करते थे ठगी, ऐसे चढ़े पुलिस के हत्थे

महिला समेत सभी आरोपी अमेरिकी डॉलर की गड्डियां दिखाकर करते थे ठगी, ऐसे चढ़े पुलिस के हत्थे

Tricity Today | गाजियाबाद पुलिस की गिरफ्त में बांग्लादेशी नागरिक

Ghaziabad News : गाजियाबाद की थाना कौशांबी पुलिस ने पांच बांग्लादेशियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों में एक महिला भी शामिल है। पकड़े गए आरोपी अमेरिकी डॉलर की गड्डियां दिखाकर ठगी करते थे। पुलिस का दावा है कि पकड़े गए आरोपियों ने दिल्ली-एनसीआर के अलावा अन्य राज्यों में भी इस तरह की वारदातों को अंजाम दिया है। पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है। 

यह है पूरा मामला 
डीसीपी ट्रांस हिंडन निमिष पाटिल ने बताया कि कौशांबी थाना पुलिस ने साबिर, अमन, अब्दुल रहीम, नवीन शेख और रुखसाना को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से पांच फर्जी आधार कार्ड, तीन फर्जी पैन कार्ड, 17 सिम और 15 मोबाइल फोन बरामद हुए हैं। पकड़े गए आरोपियों ने अमन और रूखसाना पति-पत्नी हैं। साबिर और अमन मामा-भांजे हैं। इस पूरे गैंग का सरगना साबिर है। पुलिस जांच में पता चला है कि पकड़े गए आरोपी लोगों से करोड़ों डॉलर की ठगी करते थे। बंडल में ऊपर और नीचे यूएसए डॉलर मुद्रा और बीच में कागज था। आरोपी व्यक्ति को सस्ते दाम पर डॉलर देने का वादा कर अपने जाल में फंसाते थे। ये आरोपी एक डॉलर को 30 रुपये में देकर फरार हो जाते थे। इस गैंग के सरगना के साबिर के खिलाफ पंजाब में भी केस दर्ज है। 

अब तक करोड़ों की कर चुके हैं ठगी 
फिलहाल पुलिस इनके कागजात की जांच कर रही है कि ये लोग कितने समय से भारत में रह रहे हैं और इनके पास वैध कागजात हैं या नहीं। पुलिस ने उनके कब्जे से पांच कागजों का बंडल भी बरामद किया है, जिसमें ऊपर और नीचे डॉलर लगे हुए हैं। इन बंडलों की कीमत कुल $25 है। पुलिस जांच में ता चला है कि पकड़े गए आरोपी अब तक करोड़ों रुपये की ठगी कर चुके हैं। 

पांच महीने से गाजियाबाद में डाला हुआ था डेरा 
पुलिस जांच में पता चला है कि एक जगह ज्यादा नहीं टिकते थे। एक जिले में करीब दो से तीन वारदातों को अंजाम देकर वहां से निकल जाते थे। इस बीच आरोपी अपना सिम और मोबाइल दोनों बदल देते थे। जांच में पता चला है कि आरोपी पिछले करीब पांच महीने से गाजियाबाद में रह रहे थे। 

बांग्लादेश भेजते थे पैसा 
पुलिस का कहना है कि पकड़े गए आरोपी इतने शातिर थे कि आरोपी ठगी का पैसा तुरंत बांग्लादेश देश भेज देते थे। बताया जा रहा है कि इनका एक बड़ा नेटवर्क है जो भारत में डेरा डाले हुए है। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने कई नाम पुलिस को बताएं हैं। पुलिस का कहना है कि इस पूरे नेटवर्क को खंगाला जा रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.