दलित समाज को अपमानित करने वाला हरिओम शर्मा गिरफ्तार

एक्शन के बाद दौड़ी गाजियाबाद पुलिस : दलित समाज को अपमानित करने वाला हरिओम शर्मा गिरफ्तार

दलित समाज को अपमानित करने वाला हरिओम शर्मा गिरफ्तार

Tricity Today | ACP Naresh Kumar

Ghaziabad News : डीसीपी विवेक चंद्र यादव के तबादले के बाद पुलिस हरकत में आ गई। पुलिस ने दलित छात्रों की एंट्री बैन करने का ऐलान करने वाले कॉलेज संचालक हरिओम शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें, कल मोदीनगर में सरेराह गोलियां बरसाकर हत्या किए जाने के बाद दलित समाज की ओर से कड़ी प्रतिक्रिया दी गई थी। समाज के लोगों ने डीसीपी विवेक चंद्र यादव का घेराव कर खूब खरी खोटी सुनाई थीं। मामले में तीन नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद भी शासन ने देर रात डीसीपी को मुख्यालय से अटैच कर दिया था। 

दलित समाज की प्रतिक्रिया पर शासन के रुख ने पुलिस की नींद उड़ाई
रामकुमार हत्याकांड में दलित समाज की प्रतिक्रिया पर शासन के रुख ने पुलिस की नींद उड़ा दी। पुलिस ने  22 जुलाई को भोजपुर थाने में नामजद किए गए ज्ञानस्थली कॉलेज के डायरेक्टर हरिओम शर्मा को गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि हरिओम शर्मा ने सूरजपाल नाम के एक दलित छात्र से फोन पर बात करते हुए पूरे समाज के लिए अपशब्द कहे थे। इतना ही नहीं हरिओम शर्मा ने दलित के छात्रों की कॉलेज में एंट्री बैन करने तक का ऐलान कर दिया था। इस बातचीत का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद दलित समाज में रोष देखा गया था। मामले में जिला पंचायत सदस्य अनिल गौतम ने समर्थकों के साथ भोजपुर थाने पहुंचकर एफआईआर दर्ज कराई थी।

रामकुमार हत्याकांड के बाद भड़क गया था दलित समाज का रोष
25 जुलाई को देर शाम कल्छीना निवासी 50 वर्षीय रामकुमार की सरेराह गोलियां बरसाकर हत्या के बाद दलित समाज का रोष और भड़क गया था। मोदीनगर के जीवन अस्पताल पहुंचे दलित समाज के सैकड़ों लोगों ने प्रदर्शन कर पुलिस के खिलाफ कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए तत्काल हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग की थी। प्रदर्शनकारियों ने कई घंटों तक रामकुमार का शव पुलिस को कब्जे में नहीं लेने दिया था। इसी के बाद शुक्रवार देर रात डीसीपी विवेक चंद्र यादव के तबादले का फरमान शासन से आया था।

एसीपी ने की गिरफ्तारी की पुष्टि
हरिओम शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है। मामले की जांच कर रहे एसीपी मसूरी नरेश कुमार ने हरिओम शर्मा की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। उन्होंने मीडिया को बयान जारी कर कहा है कि आपत्तिजनक ऑडियो वायरल होने के बाद 22 जुलाई को हरिओम शर्मा के विरुद्ध एससी-एसटी एक्ट और अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था। 27 जुलाई को हरिओम शर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.