घर बैठे मोबाइल से ही मिल जाएगा रैपिडेक्स रेल का टिकट, स्मार्ट होगी जर्नी  

Ghaziabad News : घर बैठे मोबाइल से ही मिल जाएगा रैपिडेक्स रेल का टिकट, स्मार्ट होगी जर्नी  

घर बैठे मोबाइल से ही मिल जाएगा रैपिडेक्स रेल का टिकट, स्मार्ट होगी जर्नी  

Google Image | रैपिडेक्स रेल

Ghaziabad News : दिल्ली-मेरठ रैपिडेक्स रेल के संचालन में अभी और समय लग सकता है। लेकिन, इस समय में एनसीआरटीसी की तरफ से इसे और बेहतर बनाने पर विचार किया जा रहा है। इसी क्रम में आरआरटीएस के लिए एक ऐसी प्रणाली लाई जा रही है, जिससे यात्रियों को उनके फोन पर ही टिकट मिल जाए। उन्हें टिकट के लिए लाइन में ना लगना पड़े।

क्या है पूरी योजना 
आरआरटीएस ने हाई स्पीड ट्रेन को लेकर तैयारियां तेज कर दीं हैं। इसके लिए पहले फेज में शुरू होने वाले रैपिडेक्स रेल नेटवर्क का उपयोग आसान बनाने के लिए कई कदम उठाए जा रहे हैं। इसके लिए खास तैयारी चल रही है। आरआरटीएस का प्लान है कि इस पूरे रूट के सभी स्टेशनों पर ई टिकट की सुविधा मिलनी चाहिए। टिकट लेने के लिए किसी को भी स्टेशन पर जाने की जरूरत नहीं होगी। आरआरटीएस मुसाफिरों की सुविधा के लिए इस तरह की तैयारी कर रहा है कि यात्रियों को अधिकतम सुविधाएं मिले।

ये है प्लानिंग
आरआरटीएस की ओर से इस पूरे रूट पर पांच स्टेशन तैयार हैं। मेरठ रोड तिराहे पर स्थित स्टेशन को अंतिम रूप दिया जा रहा है। आरआरटीएस का कहना है कि इस स्टेशन की फिनिशिंग का कार्य भी काफी तेजी के साथ चल रहा है। कार्य पूरा होने में अभी समय लगेगा। जिन स्टेशनों का कार्य पूरा हो चुका है, वहां मुसाफिरों के लिए सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। यहां आरआरटीएस की कोशिश है कि एक ऐसा ऐप तैयार किया जाए, ताकि आम लोग अपने घर से ही आरआरटीएस की रैपिडेक्स ट्रेन का ई टिकट ले सकें। उन्हें स्टेशन पर आकर टिकट लेने की आवश्यकता न पड़े। इससे यात्रियों के समय की बचत होगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.