100% अंक लाकर मलय केडिया ने इंडिया में बनाया चौथा स्थान

गाजियाबाद के छात्रों ने जेईई मेंस में लहराया परचम : 100% अंक लाकर मलय केडिया ने इंडिया में बनाया चौथा स्थान

100% अंक लाकर मलय केडिया ने इंडिया में बनाया चौथा स्थान

Tricity Today | मलय केडिया

Ghaziabad News : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने शनिवार सुबह जेईई मेंस 2023 परीक्षा का रिजल्ट घोषित किया है। परीक्षा में गाजियाबाद के एक छात्र ने 100 % अंकों के साथ अखिल भारतीय बैंक में चौथा स्थान हासिल कर जिले का नाम देशभर में रोशन किया है। गाजियाबाद के मलय केडिया ने जेईई मेंस में देश में चौथा स्थान प्राप्त कर अपना परचम लहराया है। वहीं गोल्फ लिंक सोसायटी में रहने वाले ऋषि कालरा ने 19 वी रैंक लाकर अपने माता-पिता का नाम जिले भर में रोशन किया है। इसके अलावा अखिल भारतीय संग में वैभव शर्मा ने 149, प्रथम गुप्ता ने 308, सीता जिज्ञासु ने 339, लक्ष्य सिंघल ने 467, शिवांकुर ने 836, आर्यन ने 1271 ,कृष्ण 1457 और फैज़ अहमद ने 1600 रैंक प्राप्त की है।  

ऑल इंडिया चौथी रैंक 
दरअसल, 10 अप्रैल को जेईई मेंस की परीक्षा हुई थी जिसमें सेठ जयपुरिया स्कूल में पढ़ने वाले मलय केडिया ने हिस्सा लिया था। देश में अब मलय ने चौथी रैंक हासिल की है। जेईई परीक्षा में ऑल इंडिया ने चौथा रैंक हासिल करने वाला वाला मलय बचपन से ही पढ़ाई में अच्छा था। पिता भास्कर केडिया ने बताया कि मलाई पहली बार कक्षा चार में मैथमेटिकल ओलंपियाड में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहली रैंक हासिल की थी। पढ़ाई में बेहद अच्छा रहने से जयपुरिया स्कूल में कक्षा 6 से लेकर 12 तक वह स्कॉलरशिप में पड़ा।

हर साल कक्षा का टॉपर 
मलाई हर साल अपनी कक्षा में टॉप करता था। जिसकी वजह से स्कूल के टीचर और प्रिंसिपल को उससे काफी उमीदें थी। पिता ने बताया कि साल 2020 में जूनियर साइंस ओलंपियाड में चयन हो गया था। मगर कोरोना महामारी की वजह से भारत सरकार ने आयोजन रद्द कर दिया था। इसकी वजह से मलय भारत का नेतृत्व नहीं कर सके।

4 जून को होगी जेईई एडवांस की परीक्षा 
एनटीए की ओर से जेईई मेंस परीक्षा का आयोजन 10 अप्रैल को किया गया था। इससे पहले जेईई की परीक्षा 30 जनवरी को हुई थी इसके बाद और जेईई एडवांस की परीक्षा होगी जिसका आयोजन 4 जून को होगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.