दिल्ली-एनसीआर में फिर निकली सस्ते फ्लैट की स्कीम, इतने रुपये में पूरा होगा घर वाला सपना

गाजियाबाद से अच्छी खबर : दिल्ली-एनसीआर में फिर निकली सस्ते फ्लैट की स्कीम, इतने रुपये में पूरा होगा घर वाला सपना

दिल्ली-एनसीआर में फिर निकली सस्ते फ्लैट की स्कीम, इतने रुपये में पूरा होगा घर वाला सपना

Tricity Today | GDA

Ghaziabad News : दिल्ली-एनसीआर में अब हर किसी का घर बनाने का सपना पूरा हो सकता है। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (GDA) होली से पहले एक हजार सस्ते फ्लैट की योजना लेकर आ रहा है। इस दौरान वन बीएचके और टू बीएचके फ्लैट लगभग 5 लाख रुपए कम कीमत में मिलेगा। आपको बता दें कि गाजियाबाद में जीडीए के तीन आवासीय योजनाओं में एक हजार से अधिक फ्लैट खाली पड़े हुए हैं। ये फ्लैट काफी समय से खाली पड़े हुए है। अब इन सभी फ्लैट को बेचकर जीडीए मोटी कमाई करना चाहती है, लेकिन इन फ्लैट पर लगे ओवरहेड कंटीन्जेंसीज चार्ज के कारण इन्हें बेचने में मुश्किल आ रही थी।
यह है पूरा मामला
गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (GDA) के द्वारा अखिलेश सरकार के समय में वर्ष 2015 के दौरान तीन आवासीय योजनाएं शुरू की गई थी। इन योजनाओं में मधुबन बापूधाम आवासीय योजना, इंद्रप्रस्थ आवासीय योजना और कोयल एंक्लेव में 2375 फ्लैट बनाकर इन्हें सस्ते दामों पर बेचने की योजना बनाई गई थी। इन फ्लैट को समाजवादी आवास योजना के नाम से बेचने की स्कीम निकालकर लोगों को फायदा पहुंचाया गया था। इसके बाद इन तीनों योजनाओं में बने फ्लैटों पर वर्ष 2020 में सरकार द्वारा ओवरहेड कंट्रीजेंस चार्ज लगा दिया गया था। जिसके बाद ये फ्लैट काफी महंगे हो गए और खरीदारों ने इन फ्लैट को खरीदने ने रुचि दिखानी बंद कर दी।

होली से पहले योजना
आपको बता दें कि ओवरहेड कंटीन्जेंसीज चार्ज लगाने से पहले इन योजनाओं में वन बीएचके जहां 15 से 17 लाख रुपए का था। वहीं टू बीएचके 25 से 27 लाख रुपए का मिल रहा था। लेकिन ओवरहेड कंटीन्जेंसीज चार्ज लगाने के बाद इनकी कीमत एकदम से बढ़ गई। जिस कारण लोगों ने इन योजनाओं में फ्लैट खरीदने बंद कर दिए। अब इन तीनों योजनाओं में एक हजार से अधिक खाली फ्लैट बिक्री के लिए बचे हुए हैं। जिन्हें बेचने के लिए सरकार अब होली से पहले योजना ला सकती है। खबर है कि इन फ्लैटों पर लगे ओवरहेड कंट्रीजेंस चार्ज को 3 प्रतिशत तक कम कर सकती है। जिसके बाद फ्लैट लगभग 5 लाख रुपए तक सस्ते हो जाएंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.