तलाशिये गाजियाबाद की पुरानी योजनाओं में आशियाने की नई उम्मीद

आवास एवं विकास परिषद : तलाशिये गाजियाबाद की पुरानी योजनाओं में आशियाने की नई उम्मीद

तलाशिये गाजियाबाद की पुरानी योजनाओं में आशियाने की नई उम्मीद

Tricity Today | सिद्धार्थ विहार में गंगा, यमुना और हिंडन अपार्टमेंट

Ghaziabad News : आवास एवं विकास परिषद अपनी पुरानी योजनाओं में एक बार फिर आशियाना बनाने का मौका दे रहा है। परिषद ने वसुंधरा जैसी पॉश कालोनी समेत अपनी पुरानी योजनाओं में रिक्त भवनों की स्कीम निकाली है। स्कीम के लिए स्वतंत्रता दिवस पर रजिस्ट्रेशन शुरू भी हो चुके हैं, जो 15 अक्टूबर जारी रहेंगे, लेकिन ध्यान रहे कि स्कीम “पहले आओ - पहले पाओ” के आधार पर है लास्ट डेट का इंतजार न करें। परिषद की साइट से या फिर वसुंधरा स्थित कार्यालय के संपत्ति विभाग में जाकर स्कीम की विस्तृत जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

एक मुश्त भुगतान पर मिलेगी पांच प्रतिशत छूट
आवास एवं विकास परिषद ने स्कीम के साथ खरीदारों को पांच प्रतिशत छूट की भी घोषणा की है। यह छूट प्राप्त करने के लिए फ्लैट की पूरी कीमत का भुगतान 60 दिन में करना होगा। फ्लैट “जहां है - जैसा है” के आधार पर मिलेंगे, इसलिए समय निकालकर एक बार साइट विजिट अवश्य कर लें। बेह‌तर हो कि वसुंधरा सेक्टर-16 स्थित आवास एवं विकास परिषद के कार्यालय जाकर संपत्ति विभाग से पूरी जानकारी हासिल करने के बाद साइट विजिट करके ही निवेश करें। रिक्त भवनों के भी कई अच्छे विकल्प उपलब्ध हैं, बस आप समय निकालिए और इस स्पेशल स्कीम का लाभ लेने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर डालिए।

इन योजना में  उपलब्ध हैं रिक्त फ्लैट
आवास एवं विकास परिषद की सबसे पुरानी और हिट योजना, यानि वसुंधरा के अंतर्गत शिखर एंकलेव में फ्लैट उपलब्ध हैं। इसके अलावा मंडोला आवासीय योजना के अतर्गत आसरा, ईडब्ल्यूएस और सपना में कुल मिलाकर 2,719 फ्लैट्स उपलब्ध हैं। सिद्धार्थ विहार में गंगा, यमुना और हिंडन अपार्टमेंट में 600 फ्लैट उपलब्ध हैं। इनमें दो कमरों से पांच कमरों वाले फ्लैट शामिल हैं। आवास एवं विकास परिषद के उप आयुक्त (आवास) अजय अमबिष्ट ने बताया कि अधिक जानकारी के लिए आवास एवं विकास परिषद के वसुंधरा स्थित संपत्ति कार्यालय जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, हालांकि विभाग की साइट https://upavp.in पर भी पूरी जानकारी उपलब्ध है।

स्वतंत्रता दिवस पर पिछले वर्ष भी आई थी स्कीम
आवास एवं विकास परिषद ने अपनी योजनाओं में खाली पड़े फ्लैटों में रिक्त भवनों की स्कीम पिछले वर्ष भी स्वतंत्रता दिवस पर घोषित की थी। उसके बाद दिवाली पर भी नवंबर, 2023 में 35 प्रतिशत की छूट पर फ्लैटों की बिक्री की थी। हालांकि अभी भी परिषद के पास काफी अनावंटित फ्लैट उपलब्ध हैं। गाजियाबाद में आशियाना बनाने का यह एक बेहतर विकल्प हो सकता है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.