लोनी में अतिक्रमण पर चला बुलडोजर, हास्पिटल के अतिक्रमण को किया ध्वस्त

Ghaziabad News : लोनी में अतिक्रमण पर चला बुलडोजर, हास्पिटल के अतिक्रमण को किया ध्वस्त

लोनी में अतिक्रमण पर चला बुलडोजर, हास्पिटल के अतिक्रमण को किया ध्वस्त

Tricity Today | लोनी में अतिक्रमण पर चला बुलडोजर,

Ghaziabad News : गाजियाबाद के लोनी नगर पालिका क्षेत्र में ईओ ने पुलिस बल को साथ लेकर लोनी में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। उन्होंने अतिक्रमण करने वाले व्यापारियों को दोबारा से अतिक्रमण करने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है। इस कार्रवाई में दुकान और व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के आगे किए गए अतिक्रमण को हटाया गया। लोनी में स्थित के आर हास्पिटल के बाहर स्ट्रेचर के लिए बने रैंप को भी ध्वस्त किया गया।

यह है पूरा मामला
बुधवार को लोनी मे बाबा का बुलडोजर जमकर गरजा। सुबह से ही लोनी में अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन की कार्रवाई देखने को मिली। दुकानों और व्यावसायिक संस्थानों के आगे किए गए अतिक्रमण को हटाया गया। लोनी नगर पालिका ईओ केके मिश्रा ने टीम के साथ लोनी नगरपालिका के मुख्य मार्ग खन्ना नगर, राशिद अली गेट और दिल्ली सहारनपुर हाइवे के किनारे अतिक्रमण हटवाया। लोनी उपजिलाधिकारी अरुण दीक्षित लोनी ईओ के के मिश्रा भारी पुलिस बल के साथ मौके पर मौजूद रहे। ईओ के के मिश्रा ने बताया लोनी नगर पालिका क्षेत्र में आगे भी अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी। उन्होंने बताया कि लोनी में  लगातार अतिक्रमण की शिकायत उन्हें मिल रही थी। जिस पर कार्रवाई करते हुए अवैध अतिक्रमण को हटाया गया। साथ ही दुकानदारों को दोबारा अवैध अतिक्रमण नहीं करने के लिए चेतावनी भी दी गई है। एक निजी अस्पताल के द्वारा सड़क पर रैंप बनाया गया था। जिसे ध्वस्त किया गया है।

पार्क की भूमि पर मंदिर की आड़ में कब्जा
नगर निगम क्षेत्र के विजय नगर जोन में महापौर सुनीता दयाल को ग्रीन बेल्ट पर कब्जे की शिकायत प्राप्त हो रही थी। महापौर ने मौके पर जाकर देखा तो ग्रीन बेल्ट पर कब्जा किया हुआ मिला। साथ ही नगर निगम के पार्क की भूमि पर प्राचीन शिव मंदिर की आड़ में आधा पार्क कब्जा किया जा चुका है। पुजारी को बुलाया गया और पुजारी के साथ कई लोग भी आए जिनके पास मंदिर की भूमि के कोई दस्तावेज नहीं थे। मौके पर जोनल प्रभारी एवं अवर अभियंता निर्माण को बुलाकर पूछताछ की गई तो उक्त भूमि नगर निगम पार्क की लगभग 5 हजार 60 वर्गमीटर भूमि है। जिसमें से आधे पर मंदिर के नाम पर शेड, गौशाला बनाकर कब्जा किया जा रहा है। महापौर ने इसे तुरंत रुकवाया और मंदिर के पुजारी व अन्य को जमीन के कागज दिखाने के लिए दो दिन का समय दिया है। साथ ही निर्माण सामग्री, सीमेंट, लोहा जब्त और शेड्स पर निगम का कब्जा एवं कानूनी कार्रवाई के निर्देश दिए है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.