क्रिकेट स्टेडियम के लिए बेमियादी धरना, काम शुरू होने तक जारी रहेगा आंदोलन

Ghaziabad News : क्रिकेट स्टेडियम के लिए बेमियादी धरना, काम शुरू होने तक जारी रहेगा आंदोलन

 क्रिकेट स्टेडियम के लिए बेमियादी धरना, काम शुरू होने तक जारी रहेगा आंदोलन

Tricity Today | क्रिकेट स्टेडियम के लिए बेमियादी धरना

Ghaziabad News : ग्राम मोरटी के पास प्रस्तावित क्रिकेट स्टेडियम बनाने के लिए मोरटी के लोगों का अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया है। इस गांव के लोगों की मांग है कि यहां जल्द से जल्द क्रिकेट स्टेडियम बनना चाहिए। इसके लिए जमीन अधिग्रहण सहित सभी तैयारियां कर ली गई हैं।

क्या है पूरा मामला
मोरटी के लोगों ने आज अनिश्चितकालीन धरने की शुरुआत कर दी है। गाजियाबाद में प्रस्तावित क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण शुरू कराने के लिए धरना दिया जा रहा है। धरना दे रहे प्रदीप त्यागी ने बताया कि गाजियाबाद में 2018 को स्टेडियम बनाने की घोषणा मुख्यमंत्री ने की थी। इसके लिए नियमानुसार 30 एकड़ भूमि का अधिग्रहण भी किया जा चुका है, लेकिन गाजियाबाद विकास प्राधिकरण ने अभी तक काम शुरू नहीं किया है। प्रदीप त्यागी ने बताया कि जब तक गाजियाबाद में क्रिकेट स्टेडियम का काम शुरु नहीं होगा, ग्राम मोरटी के लोगों का धरना चलता रहेगा।

मुख्यमंत्री का वादा
गाजियाबाद में स्टेडियम बनाए जाने को लेकर आज से मोरटा के ग्रामवासी अनिश्चितकालीन हडताल पर बैठ गए हैं। 6 नवंबर 2018 को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने क्रिकेट स्टेडियम के लिए जमीन अधिग्रहण और भूमिपूजन के लिए भी समय निर्धारित कर दिया था। इसी के साथ लखनऊ स्थित इकाना स्टेडियम का उद्धाटन किया गया था। मुख्यमंत्री की योजना है कि प्रत्येक गांव में खेल का मैदान और शहर में स्टेडियम होना चाहिए। गाजियाबाद में स्टेडियम बनाने का जिम्मा गाजियाबाद विकास प्राधिकरण का है। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण की तरफ से 100 से अधिक किसानों की जमीन अधिग्रहण की जा चुकी है। इसके लिए किसानों को मुआवजा भी दिया जा चुका है।

देश का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री गाजियाबाद में देश का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बनाने की बात कह चुके हैं। बता दें कि अभी तक दुनिया में नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम अहमदाबाद देश का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है। यह 63 एकड़ में बना है। इस स्टेडियम की क्षमता 1.63 लाख है। इसे बनाने में 700 करोड़ रुपये की लागत आई थी। गाजियाबाद में केवल 30 एकड़ भूमि का अधिग्रहण किया गया है। संभव नहीं है कि इस भूमि पर दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बन पाएगा। लेकिन, यहां 75 हजार दर्शकों की क्षमता वाला स्टेडियम बन सकता है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.