इंडियन बैंक के मैनेजर पर मुकदमा, 1.5 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप 

Ghaziabad News : इंडियन बैंक के मैनेजर पर मुकदमा, 1.5 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप 

इंडियन बैंक के मैनेजर पर मुकदमा, 1.5 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप 

Google Image | Symbolic Image

Ghaziabad News : गाजियाबाद के साहिबाबाद थाना क्षेत्र स्थित इंडियन बैंक के प्रबंधक को जांच के बाद निलंबित कर दिया गया है। बैंक प्रबंधक पर फर्जी राष्ट्रीय बचत पत्र (NSC) पर डेढ़ करोड़ रुपए ऋण लेने का आरोप है। इस मामले में इंडियन बैंक की राजेंद्र नगर शाखा प्रबंधक के खिलाफ साहिबाबाद थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

बैंक को लगाया 1.5 का चूना
इंडियन बैंक की क्षेत्रीय प्रमुख प्राची अग्रवाल ने साहिबाबाद थाने में बैंक प्रबंधक सुनील कुमार और एक अन्य खाताधारक विनय प्रताप के विरुद्ध धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया गया है। प्राची अग्रवाल ने आरोप लगाया कि नोएडा सेक्टर-63 शाखा प्रबंधक के रूप में सुनील कुमार ने 1.5 करोड़ रुपए मूल्य की फर्जी NSC लगाकर ओवरड्राफ्ट खाता खोला और 1.5 करोड़ रुपए का ऋण विनय कुमार की कंपनी के नाम जारी कर रकम अरनव ट्रेडिंग कंपनी के खाते में डाल दी गई। इस ऋण की कुछ किश्त जमा की गई, जबकि बाद में किश्त जमा करनी बंद कर दी गई। बैंक द्वारा जांच में पाया गया कि फर्जी राष्ट्रीय बचत पत्र दिल्ली के त्रिलोकपुरी स्थित डाकघर में बनवाया गया है। डाकघर की तरफ से यह फर्जी पाया गया है।

वेतनभोगी को दिया कृषि ऋण
वर्ष 2021 में बैंक प्रबंधक सुनील कुमार ने राजेंद्र नगर शाखा में भूमि के फर्जी दस्तावेज के आधार पर लोन स्वीकृत कर रकम विनय की कंपनी अरनव ट्रेडिंग कंपनी के खाते में डाल दी। उसे बाद में धीरे-धीरे निकाला गया। बैंक प्रबंधक सुनील कुमार पर आरोप लगाया गया है कि बैंक प्रबंधक ने वेतनभोगी कर्मचारियों को फर्जी कागजात के आधार पर कृषि ऋण भी स्वीकृत किया गया। बैंक को इस फर्जीवाड़े से डेढ़ करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.