आईएसआई एजेंट की गिरफ्तारी, अब हिंडन एयर बेस पर मिली सुरंग से सनसनी, अलर्ट पर सुरक्षा बल

गाजियाबाद से बड़ी खबर : आईएसआई एजेंट की गिरफ्तारी, अब हिंडन एयर बेस पर मिली सुरंग से सनसनी, अलर्ट पर सुरक्षा बल

आईएसआई एजेंट की गिरफ्तारी, अब हिंडन एयर बेस पर मिली सुरंग से सनसनी, अलर्ट पर सुरक्षा बल

Google Image | Symbolic Image

Ghaziabad News : पिछले दिनों गाजियाबाद के फरीदनगर से आईएसआई के लिए काम करने वाले एजेंट को गिरफ्तार किया गया था। यह गिरफ्तारी आतंकवाद निरोधक दस्ते (ATS) ने की थी। दो अन्य की भी गिरफ्तारी हुई थी। अब एयरबेस की बाउंड्री वॉल के पास सुरंग खुदी मिली है। गाजियाबाद पुलिस इस एंगल से भी जांच कर रही है कि इसके पीछे कहीं किसी स्लीपर सेल का तो हाथ नहीं है।

क्या है पूरा मामला
सोमवार को अतिसंवेदनशील हिंडन एयरबेस की बाउंड्री वॉल के नजदीक सुरंग खुदी मिली। इसकी सूचना टीला मोड़ पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस हर एंगल से जांच कर रही है। सुरंग खोदने वाले लोगों का पता लगाने के लिए यहां लगे सीसीटीवी कैमरों की भी जांच की जा रही है। हिंडन एयरबेस की सुरक्षा के लिए थर्मल कैमरे लगाए गए हैं। बता दें कि संवेदनशील माने जाने वाले हिंडन एयरबेस से कई महत्वपूर्ण ऑपरेशन को अंजाम दिया गया है। सुरंग मिलने के बाद हिंडन एयरबेस की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। हिंडन एयरबेस की सुरक्षा का जिम्मा यूपीएसएसएफ के हाथों में है। 

गाजियाबाद से आईएसआई का एजेंट गिरफ्तार
बीती 22 नवंबर को गाजियाबाद के फरीदनगर से आईएसआई का एजेंट पकड़ा गया था। यूपी एटीएस ने रियाजुद्दीन और उसके साथियों को गिरफ्तार किया था। पकड़े गए तीनों आतंकियों पर गुप्त सूचनाएं देश से बाहर भेजने का आरोप लगा था। इस काम के लिए रियाजुद्दीन के बैंक अकाउंट में विदेशों से पैसा ट्रांसफर किया जा रहा था। इस खुलासे के बाद संवेदनशील माने जाने वाले हिंडन एयरबेस की सुरक्षा में सेंध लगाते हुए किसी ने सुरंग खोदने की कोशिश की है। इसकी सूचना एयरबेस के नजदीक बसी इरशाद कॉलोनी के लोगों ने पुलिस को दी। पुलिस हर एंगल से इसकी जांच कर रही है। 

सुरंग बनाने का मकसद
सामरिक सुरक्षा की दृष्टि से हिंडन एयरबेस बेहद संवेदनशील क्षेत्रों में से एक है। यहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सुरंग की सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस और एयरबेस के अधिकारियों ने इसकी जांच करते हुए मुकदमा पंजीकृत किया है। पता लगाया जा रहा है कि आखिर इस सुरंग को बनाने में किसका हाथ है। आखिर सुरंग बनाने के पीछे क्या मकसद है। सुरंग का निर्माण हिंडन एयरबेस के अंदर अवैध रूप से घुसने के लिए किया जा रहा था या फिर कोई और योजना थी। डीसीपी ट्रांस हिंडन शुभम पटेल ने बताया कि एयर फोर्स अधिकारियों की तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी कर पूरे मामले का खुलासा किया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.