आईएसआई महिला से करता था मीठी-मीठी बातें, जाल में फंसकर भेज दी गोपनीय सूचना

गाजियाबाद हनी ट्रैप मामला : आईएसआई महिला से करता था मीठी-मीठी बातें, जाल में फंसकर भेज दी गोपनीय सूचना

आईएसआई महिला से करता था मीठी-मीठी बातें, जाल में फंसकर भेज दी गोपनीय सूचना

Tricity Today | Symbolic

Ghaziabad News : हनी ट्रैप का शिकार होने के बाद गृह मंत्रालय का कर्मचारी ही देश के गोपनीय दस्तावेज पाकिस्तान भेज रहा था। आरोपी युवक नवीन पाल पर मुकदमा दर्ज होने के बाद क्रासिंग रिपब्लिक थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक पकड़ा गया आरोपी वित्त मंत्रालय भारत सरकार में संविदा कर्मी (मल्टी टास्किंग स्टॉफ) के रूप में कार्यरत था। आरोपी ने अंजली नामक महिला को सरकार के गोपनीय दस्तावेज भेजे थे। आरोपी ने उक्त मोबाइल नंबर को अपने फोन में अंजली निवासी कलकत्ता के नाम से फीड किया हुआ था और वीडियो कॉल और वाटसएप कॉल के जरिए संपर्क साधकर गोपनीय दस्तावेज शेयर करता था।

अब तक 85 हजार रुपये भी ले चुका है नवीन
इस मामले का पता चलने के बाद जब जांच की गई तो पता चला कि केंद्र के गृह मंत्रालय के कर्मचारी नवीन पाल ने हनी ट्रैप का शिकार होकर गोपनीय दस्तावेज पाकिस्तान भेज दिए। वह सोशल मीडिया पर जिस महिला को कोलकाता की अंजलि समझकर उसके इशाके पर काम कर रहा था, पुलिस की जांच में उसकी लोकेशन कराची की निकली। माना जा रहा है कि वह पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई से जुड़ी हो सकता है। या आईएसआई की कोई अधिकारी या कर्मचारी हो। उसने नवीन पाल को जानकारी लेने के बदले 85 हजार रुपये भी दिए। इस पूरे खुलासे के बाद पुलिस ने नवीन को गिरफ्तार कर लिया।

पाकिस्तान स्थित कराची में करता था महिला से मीठी-मीठी बातें 
12वीं पास नवीन पाल क्रासिंग रिपब्लिक कॉलोनी के भीमनगर का निवासी है। वह गृह मंत्रालय में संविदा पर बहुउद्देशीय कर्मचारी के रूप में काम कर रहा था। देश की खुफिया जांच एजेंसियों के पास यह जानकारी आई कि गृह मंत्रालय का कोई कर्मचारी सूचनाएं बाहर भेज रहा है। इसकी जांच कराने पर नवीन पटेल के बारे में पता चला। उसके मोबाइल फोन की डिटेल निकलवाई गई तो पूरा राज खुल गया।

फोन पर होती थी चैट
पुलिस की जानकारी में आया है कि आरोपी बीते लगभग दो माह से गोपनीय दस्तावेज पाकिस्तान भेज रहा था। मोबाइल फोन की डिटेल खंगालने पर पता चला कि दोनों के बीच खूब फोन चैट भी होती थी और अंजली नामक महिला उसके साथ मीठी-मीठी बातें भी करती थी। इसके बदले में उक्त महिला नवीन को पेटीएम के माध्यम से रकम भी भेजती। वह महिला नवीन को अब तक 85 हजार रुपये दे चुकी थी। जांच में यह बात भी सामने आई है कि भारत में होने वाले जी-20 सम्मेलन से संबंधित दस्तावेज भी आरोपी द्वारा भेजे गए।

कार्रवाई की तैयारी
पुलिस द्वारा आरोपी पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई की तैयारी कर रही है। इस संबंध में डीसीपी ग्रामीण शुभम पटेल ने बताया कि नवीन पाल के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून ( एनएसए ) के तहत भी कार्रवाई की जाएगी। उसके पास एप्पल का फोन बरामद हुआ है। मोबाइल से और भी डिटेल खंगाली जा रही है साथ ही उसके बैंक खातों की डिटेल भी निकाली जा रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.