नमो भारत ट्रेन के चलने से आसमान छू रहे जमीन के दाम, युवाओं के लिए रोजगार के भरपूर अवसर

गाजियाबाद में बंपर निवेश :  नमो भारत ट्रेन के चलने से आसमान छू रहे जमीन के दाम, युवाओं के लिए रोजगार के भरपूर अवसर

नमो भारत ट्रेन के चलने से आसमान छू रहे जमीन के दाम, युवाओं के लिए रोजगार के भरपूर अवसर

Tricity Today | Namo Bharat train

Ghaziabad News : नमो भारत ट्रेन (Namo Bharat train) के संचालन को अभी 6 महीने भी नहीं हुए हैं कि मोदीनगर में प्रॉपर्टी के दाम आसमान छूने लगे हैं। नोएडा और दिल्ली के कारोबारी मुरादनगर और मोदीनगर में जमीन तलाश रहे हैं। कृषि भूमि के दाम भी तीन से चार गुना बढ़ गए हैं। वही दिल्ली-मेरठ रोड किनारे प्रॉपर्टी मिलना आसान नहीं है। मोदीनगर में व्यावसायिक और आवासीय प्रॉपर्टी के दाम तेजी से बढ़े है। इन दिनों गाजियाबाद से अधिक तेजी से विकास मोदीनगर का हो रहा है। मोदीनगर में तेजी से निवेश बढ़ रहा है। जिससे मोदीनगर में विकास का पहिया तेजी से आगे बढ़ रहा है। 

यह है पूरा मामला
गाजियाबाद शहर में जीडीए अप्रूव्ड कॉलोनियों में जहां प्लॉट की कीमत एक लाख रुपये वर्ग गज से अधिक है। वहीं कच्ची कॉलोनी में कीमत 40 से 50 हजार रुपये वर्ग गज है। जिसके चलते अब निवेशक और कारोबारी मुरादनगर और मोदीनगर का रुख कर रहे है। कारोबार करने के लिए व अपना आशियाना बनने के लिए लोग जमीन की तलाश कर रहे हैं। नमो भारतीय ट्रेन के संचालन से यहां पहुंचना अब आसान हो गया है। दिल्ली और नोएडा से बेहतर कनेक्टिविटी का असर यह हुआ है कि दिल्ली और आसपास के कारोबारी और बड़े-बड़े शिक्षण संस्थान अब मोदीनगर में जमीन की तलाश कर रहे हैं।

दिल्ली पहुंचना आसान
साहिबाबाद से आगे सराय काले खां तक नमो भारत ट्रेन के संचालन के बाद 20 से 25 मिनट में दिल्ली पहुंचा जा सकता है। जिसे देखते हुए मोदीनगर में जमीन के दाम तेजी से बढ़ रहे हैं। जिन आवासीय कॉलोनी में एक वर्ष पहले जमीन के दाम 15 से 20 हजार रुपये प्रति वर्ग गज थे, अब वहां 30 से 40 हजार रुपए प्रति वर्ग गज हो गए हैं। वहीं कृषि भूमि की बात करें तो एक वर्ष पहले जिस कृषि भूमि के रेट 40 से 50 लाख रुपए प्रति बीघा थे, अब वह बढ़कर डेढ़ करोड़ रुपए प्रति बीघा पहुंच गए हैं। इसके बाद भी दिल्ली मेरठ मेन रोड पर जमीन मिलने मुश्किल है। 

बढ़े रोजगार के अवसर
दिल्ली मेरठ रोड पर मुरादनगर और मोदीनगर के बीच जमीन मिलना अब आसान नहीं रहा है। उद्यमी यहां जमीन की तलाश कर रहे हैं। मुरादनगर और मोदीनगर शिक्षण संस्थान का हब है। नए शिक्षण संस्थान स्थापित करने के लिए उद्यमी जमीन की तलाश कर रहे हैं। इसी प्रकार रियल स्टेट कारोबारी भी नए प्रोजेक्ट लॉन्च करने के लिए मुरादनगर और मोदीनगर में प्रोजेक्ट लॉन्च करने की सोच रहे हैं। नमो भारत ट्रेन के चलने से दिल्ली मेरठ रोड पर विकास के पहिए ने तेजी पकड़ी है। प्रॉपर्टी के साथ यहां रहने वाले युवाओं के लिए भी रोजगार के अवसर बढ़े है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.