कोर्ट में वकीलों ने किया हंगामा, पुलिस पर हमला, मीडियाकर्मियों के तोड़े कैमरे

Ghaziabad News : कोर्ट में वकीलों ने किया हंगामा, पुलिस पर हमला, मीडियाकर्मियों के तोड़े कैमरे

कोर्ट में वकीलों ने किया हंगामा, पुलिस पर हमला, मीडियाकर्मियों के तोड़े कैमरे

Google Image | कोर्ट में वकीलों ने किया हंगामा

Ghaziabad News : वकीलों का आंदोलन भड़क गया है। वकीलों ने कोर्ट परिसर में जमकर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की और हंगामा किया। कचहरी जाने का मुख्य रास्ता रोक दिया। यही नहीं, कोर्ट परिसर की खिड़कियां तोड़ दीं। मीडिया कर्मियों से मारपीट की। उनके कैमरे और मोबाइल फोन को तोड़ दिए। वकीलों का गुस्सा देखकर हंगामा शांत कराने आए पुलिस वाले भी बाहर की तरफ भाग गए। दरअसल, 14 मई यानी 2 दिन पहले पुलिस ने एक वकील को पुलिस पर हमले के आरोप में हिरासत में ले लिया था। वकीलों की मांग है कि हिरासत में लिए साथी वकील को छोड़ा जाए और फर्जी मुकदमा खत्म किया जाए। नहीं तो हड़ताल जारी रहेगी। फिलहाल, पुलिस ने कचहरी परिसर और आस-पास के इलाके को छावनी तब्दील कर दिया है। 14 मई को निवाड़ी थाना के भनेड़ा गांव में रहने वाले गोलू ने फोन करके पुलिस को सूचना दी कि उसके साथ लूट हुई है। आरोप गांव के रहने वाले शैंकी और वकील पवन त्यागी पर लगाया।

पुलिस पर हमला
निवाड़ी थाना प्रभारी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि सूचना पर सब इंस्पेक्टर गौरव कुमार और तीन कॉन्स्टेबल मौके पर पहुंचे। उन्होंने लूट की झूठी सूचना देने के आरोप में वकील पवन त्यागी, गोलू और शैंकी को हिरासत में ले लिया, तभी गांव वाले एक हो गए और पुलिस पर हमला कर दिया। दरोगा की वर्दी भी फट गई। इसके बाद पुलिस ने वकील पवन त्यागी को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज कर लिया है। इसके बाद 15 मई को बार एसोसिएशन गाजियाबाद ने बैठक की। इसमें पुलिस के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित किया। कार्रवाई के विरोध में वकील सोमवार को दिनभर हड़ताल पर रहे थे।

फर्जी मुकदमा दर्ज का आरोप
मंगलवार सुबह जैसे ही वकील कचहरी में पहुंचे। उन्होंने दोबारा से प्रोटेस्ट शुरू कर दिया। फिलहाल कचहरी के मुख्य मार्ग पर वकील डेरा डालकर बैठ गए। वकीलों का आरोप है कि उनके एक साथी को निवाड़ी थाना पुलिस ने कस्टडी में लेकर फर्जी मुकदमा दर्ज कर दिया है। वकीलों ने पुलिस के खिलाफ खूब नारेबाजी की और प्रदर्शन किया। वहीं थाना पुलिस का कहना है कि दबिश के दौरान एक सब इंस्पेक्टर व सिपाहियों पर हमला करके मारपीट हुई है। इसलिए मुकदमा दर्ज करके वकील को हिरासत में लिया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.