एक बार फिर दिखने पर लोगों के उड़े होश, जीडीए को लिखा पत्र

गाजियाबाद में तेंदुए का खौफ : एक बार फिर दिखने पर लोगों के उड़े होश, जीडीए को लिखा पत्र

एक बार फिर दिखने पर लोगों के उड़े होश, जीडीए को लिखा पत्र

Google Photo | Symbolic Photo

Ghaziabad News : गाजियाबाद की मधुबन बापूधाम आवासीय योजना के पास वन विभाग की टीम द्वारा तेंदुआ देखा गया। इसके बाद वन विभाग की तरफ से क्षेत्र में दो टीमें तैनात की गई है। लोगों की सुरक्षा को देखते हुए तेंदुआ पकड़ने के लिए वन विभाग ने पिंजरा भी लगाया गया है। दिल्ली मेरठ रोड पर लोगों द्वारा तेंदुआ देखा गया लोगों ने बताया कि वह भागकर झाड़ियों में छिप गया। वन विभाग की तरफ से जीडीए को पत्र लिखकर क्षेत्र से झाड़ियां साफ करने को कहा गया है।

तेंदुआ पकड़ने के लिए लगाया पिंजरा
गाजियाबाद में एक बार फिर तेंदुआ देखे जाने की सूचना है। जिला वन विभाग की टीम द्वारा दिल्ली-मेरठ रोड पर तेंदुआ देखा गया। जिला वन अधिकारी मनीष सिंह ने बताया कि मधुबन बापूधाम आवासीय योजना के पास तेंदुआ देखा गया। इसके बाद क्षेत्र में वन विभाग की दो टीमों को तैनात किया गया है। साथ ही यहां तेंदुआ पकड़ने के लिए एक पिंजरा भी लगाया गया है। वन विभाग की टीम ने पत्र लिखकर जीडीए अधिकारियों से यहां से झाड़ी को साफ करने के लिए कहा गया है। उन्होंने बताया कि तेंदुए के छिपने के लिए झाड़ियां सुरक्षित जगह होती हैं। 

गाजियाबाद की अदालत में घुसा था तेंदुआ 
इसी माह वेव सिटी के पास एक गाय को किसी जानवर द्वारा घायल करने की सूचना मिली थी जिसके बाद मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने जानवर के पैरो के निशान के आधार पर क्षेत्र में तेंदुआ होने की आशंका जताई थी। अब मधुबन बापूधाम में आवासीय योजना के पास तेंदुआ देखे जाने की सूचना मिली। वन विभाग की टीम ने इसे पकड़ने के लिए पिंजरा लगाया है। पिछले वर्ष फरवरी माह में राजनगर स्थित जिला अदालत में एक तेंदुआ घुस गया था। इस दौरान उसने वहां अधिवक्ताओं सहित 8 लोगों को घायल कर दिया था। जिसके बाद वन विभाग की टीम ने तेंदुए को पकड़ कर सहारनपुर रेंज में छोड़ दिया था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.