मैक्स हॉस्पिटल ने किया सरकारी जमीन पर कब्जा, प्रबंधन ने लगाया पार्क पर ताला

Ghaziabad News : मैक्स हॉस्पिटल ने किया सरकारी जमीन पर कब्जा, प्रबंधन ने लगाया पार्क पर ताला

मैक्स हॉस्पिटल ने किया सरकारी जमीन पर कब्जा, प्रबंधन ने लगाया पार्क पर ताला

Tricity Today | मैक्स हॉस्पिटल ने किया सरकारी जमीन पर कब्जा

Ghaziabad News : गाजियाबाद के वैशाली स्थित मैक्स स्पेशलिटी हॉस्पिटल प्रबंधन पर सरकारी संपत्ति में ताला लगाकर कब्जा करने का आरोप लगा है। वैशाली में अस्पताल के पास स्थित जीडीए द्वारा बनाए गए चिल्ड्रन पार्क पर मैक्स हॉस्पिटल प्रबंधन ने ताला लगाकर कब्जा जमा लिया है। आसपास रहने वाले बच्चों को खेलने के लिए अब जगह नहीं है। जिस कारण बच्चे दीवार कूदकर पार्क में प्रवेश करने को मजबूर हैं। जबकि हॉस्पिटल से पार्क में जाने के लिए रास्ता भी बना लिया गया है।

यह है पूरा मामला
गाजियाबाद के वैशाली सेक्टर-1 में जीडीए द्वारा चिल्ड्रन पार्क विकसित किया गया था। इस पार्क के रखरखाव की जिम्मेदारी जीडीए द्वारा मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल वैशाली के प्रबंधन को दी गई थी, लेकिन अस्पताल के प्रबंधन ने पार्क पर कब्जा करते हुए मुख्य द्वार पर ताला लगा दिया। आरोप है कि हॉस्पिटल से पार्क में जाने का रास्ता भी बना दिया गया है। जिससे हॉस्पिटल में इलाज करने वाले मरीजों के तीमारदार अब पार्क का उपयोग करते हैं। वैशाली सेक्टर-एक के बच्चे पार्क पर ताला लगा होने के कारण पार्क का प्रयोग नहीं कर पाते हैं। इसकी शिकायत स्थानीय निवासी सुनील वैद्य ने स्थानीय पार्षद और जीडीए सचिव व जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह को दी है।

बच्चे दीवार कूदने को मजबूर
सुनील वैद्य ने बताया कि वैशाली सेक्टर-1 स्थित चिल्ड्रन पार्क जीडीए द्वारा बनाया गया था। पार्क के रखरखाव की जिम्मेदारी मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के प्रबंधन को दी गई थी। इस पार्क का केवल रखरखाव मैक्स हॉस्पिटल के प्रबंधन द्वारा किया जाना था। पार्क मैक्स हॉस्पिटल को कब्जा करने के लिए नहीं दिया गया था, लेकिन मैक्स हॉस्पिटल द्वारा पार्क के गेट पर ताला लगाकर बंद कर दिया गया। जिस कारण वैशाली के निवासी और बच्चे गेट पर ताला लगा होने के कारण अंदर नहीं जा सकते हैं। कुछ बड़े बच्चे दीवार कूदकर खेलने के लिए अंदर चले जाते हैं। इस पार्क का अधिकतम प्रयोग मैक्स हॉस्पिटल में मरीजों के साथ आए हुए तीमारदार ही करते हैं। जिसके लिए मैक्स हॉस्पिटल ने अंदर से गेट बना दिया है। सुनील वैद्य ने जिलाधिकारी और जीडीए सचिव को शिकायत देते हुए पार्क का ताला खुलवाने की मांग की है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.