क्रॉसिंग रिपब्लिक की हाईराइज सोसायटियोंको बंदरों ने बनाया पिकनिक स्टेशन, स्वीमिंग पूल में नहाते नजर आए

गाजियाबाद : क्रॉसिंग रिपब्लिक की हाईराइज सोसायटियोंको बंदरों ने बनाया पिकनिक स्टेशन, स्वीमिंग पूल में नहाते नजर आए

क्रॉसिंग रिपब्लिक की हाईराइज सोसायटियोंको बंदरों ने बनाया पिकनिक स्टेशन, स्वीमिंग पूल में नहाते नजर आए

Google Image | बंदर स्वीमिंग पूल में नहाते नजर आए

Ghaziabad News : क्रॉसिंग रिपब्लिक की जीएच-7 हाउसिंग सोसायटी में बंदरों का आतंक बढ़ गया है। पिछले 15 दिनों से स्थानीय लोगों को काटने और हमला करने की घटनाएं सामने आई हैं। आए दिन बंदर महिलाओं और बच्चों को खाने-पीने की चीजों के साथ निशाना बना रहे हैं। सोसायटी के अध्यक्ष रोहित चौधरी ने बताया कि करीब 7 महीने पहले बंदरों को सोसायटी में आना शुरू हुआ। शुरूआत में दो-चार बंदर दिखाई देते थे, जिन्हें स्थानीय लोग खाने की चीजें दे दिया करते थे। कुछ ही दिनों में बंदरों की संख्या में भारी इजाफा हो गया। खाने के लिए ये आए दिन बच्चों और महिलाओं को निशाना बनाते हैं।

स्वीमिंग पूल में नहाते हैं बंदर
सोसायटी के महासचिव सुमित श्रीवास्तव ने बताया कि कभी-कभी दो से चार बंदर मिलकर हमला कर देते हैं। पार्कों में खेलते नजर आते हैं। स्वीमिंग पूल में नहाते हैं। घर से निकलते वक्त लोगों में डर बना रहता है। ऐसे में वन विभाग और नगर निगम दोनों से गुहार लगाई गई, लेकिन दोनों ने एक-दूसरे के अधिकार में होने की बात कहते हुए कोई भी कदम उठाने से इनकार कर दिया।

70 वर्षीय महिला को किया घायल
इसके अलावा इन बंदरों के खिलाफ अब तक करीब 10 लोगों पर हमला करने को लेकर शिकायत दर्ज हुई, जिनमें से कुल 6 लोगों की गंभीर रूप से घायल होने की बात सामने आई हैं। मई के अंतिम सप्ताह में 70 वर्षीय महिला अरूण प्रभा पर घर के बाहर सड़क पर चलते समय बंदरों ने हमला कर बुरी तरह जख्मी कर दिया।

पिछले कुछ दिनों से बढ़ा ज्यादा आतंक
2 जून को सोसायटी में एक महीने पहले ही आए फिरोज के 12 वर्षीय बेटे पर बंदरों ने हमला कर दिया। समय रहते लोगों के शोर मचाने से बंदर भाग गए। 6 जून को टावर-दो में रहने वाले तरूण पर बंदरों ने उस समय हमला कर दिया। जब वह अपने घर के लिए खाने की चीजें लेकर आ रहे थे। बंदरों ने झपट्टा मारते हुए सारा सामना बिखेर दिया। विरोध करने पर एक बंदर ने उनके हाथ पर पंजा मार दिया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.