पुलिस चौकी पर खड़ी-खड़ी कबाड़ बनी करोड़ों की रोड स्वीपिंग मशीन, मेयर बोलीं-जिम्मेदार अफसर पर होगी कार्रवाई

गाजियाबाद नगर निगम की लापरवाही : पुलिस चौकी पर खड़ी-खड़ी कबाड़ बनी करोड़ों की रोड स्वीपिंग मशीन, मेयर बोलीं-जिम्मेदार अफसर पर होगी कार्रवाई

पुलिस चौकी पर खड़ी-खड़ी कबाड़ बनी करोड़ों की रोड स्वीपिंग मशीन, मेयर बोलीं-जिम्मेदार अफसर पर होगी कार्रवाई

Tricity Today | औद्योगिक क्षेत्र पुलिस चौकी पर खड़ी रोड स्वीपिंग मशीन

Ghaziabad News: साल 2020 से ओद्योगिक क्षेत्र पुलिस चौकी में लगभग 1 करोड़ की रोड स्वीपिंग मशीन खड़ी खड़ी गल गई, लेकिन नगर निगम के किसी भी अधिकारी ने इसकी सुध तक नहीं ली। जहां एक तरफ गाजियाबाद नगर निगम बजट का रोना रोता रहता है। वहीं दूसरी तरफ निगम के स्वास्थ्य अधिकारियों का कारनामा सामने आया है जिनके कारण एक करोड़ की मशीन कूड़े का ढेर बनकर रह गई है।

एक पत्र लिखने तक की नहीं उठाई जहमत
महापौर सुनीता दयाल और पार्षद प्रवीण चौधरी के साथ शहर में निरीक्षण करने निकली। जिसमें उनकी नजर औद्योगिक क्षेत्र पुलिस चौकी पर खड़ी नगर निगम की रोड स्वीपिंग मशीन पर पड़ी। उन्होंने गाड़ी रोकी तो देखा कि नगर निगम की रोड स्वीपिंग मशीन खड़ी-खड़ी गल रही है। उसके उपरांत स्थानीय चौकी प्रभारी को बुलाया तो पता चला कि उक्त मशीन साल 2020 से यहाँ खड़ी है। उक्त मशीन से साल 2020 में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। उसके परिवार ने एफआईआर कराई और तभी से यह मशीन यहां खड़ी है। महापौर ने पूछा कि निगम द्वारा मशीन को छुड़वाने के लिए कोई कार्रवाई की गई या नहीं। इस पर प्रभारी ने बताया कि आज तक न तो कोई अधिकारी और न ही कोई कर्मचारी इस मशीन को छुड़वाने आया है, जबकि एक प्रार्थना पत्र की कार्रवाई पर ही उक्त मशीन छूट जाती।

मेयर का दावा
महापौर सुनीता दयाल ने बताया कि यह करोड़ों रुपये की मशीन यहां खड़ी-खड़ी गल रही है। आज तक किसी ने इसको छुड़वाने का प्रयास नहीं किया और उक्त मशीन का प्रकरण पहली माननीय कार्यकारिणी की बैठक में भी उठा था। उसके बाद भी विभाग द्वारा कार्रवाई नहीं की गई। विभाग के अधिकारियों द्वारा इस हद तक लापरवाही बरती जाएगी जिससे निगम की आर्थिक हानि होगी यह नहीं सोचा था। इस विषय को गंभीरता से लिया जाएगा और संबंधित अधिकारी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई भी की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.