गाजियाबाद में एक्टिव मामलों की संख्या 700 के पार, अस्पतालों का बुरा हाल

डेंगू का प्रकोप : गाजियाबाद में एक्टिव मामलों की संख्या 700 के पार, अस्पतालों का बुरा हाल

गाजियाबाद में एक्टिव मामलों की संख्या 700 के पार, अस्पतालों का बुरा हाल

Google Image | जिले में डेंगू का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है।

Ghaziabad News : जिले में डेंगू का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। डेंगू की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से किए जा रहे सभी प्रयास नाकाफी ही साबित हो रहे हैं। अब स्वास्थ्य अधिकारी भी मौसम में बदलाव के भरोसे ही बैठे हैं। जिले में डेंगू के 33 नए मरीज मिले। इनमें 11 बच्चे, 6 किशोर और 11 महिलाएं शामिल हैं। इनमें से 24 मरीजों को अस्पतालों में भर्ती करवाना पड़ा है। जिले में डेंगू मरीजों की संख्या 747 हो गई है और इनमें से 435 मरीज अक्टूबर महीने में ही मिले हैं।

डेंगू की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग एंटी लार्वा स्प्रे करने के तमाम दावे कर रहा है लेकिन संक्रमितों के घर के आसपास दवा का छिड़काव नहीं हो रहा। संचारी रोग नियंत्रण अभियान के जरिए भी 16 विभाग मिलकर मच्छरों से होने वाली बीमारियों की रोकथाम में जुटे हैं, लेकिन इसका भी कोई असर जिले में नजर नहीं आ रहा। 

जिले में डेंगू मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। हालात इतने बिगड़ चुके हैं कि हर 10वें मरीज को प्लेटलेट्स चढ़ाने की जरूरत पड़ रही है। वहीं, सीएचसी से भी मरीजों को कंबाइंड और जिला अस्पताल रेफर करने का सिलसिला शुरु हो गया है। शुक्रवार को ही मुरादनगर सीएचसी से डेंगू के 3 गंभीर मरीजों को कंबाइंड अस्पताल रेफर किया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.