अमीर बनने के चक्कर में 8वीं पास ने यूट्यूब से सीखा नकली नोट छापने का तरीका, पुलिस को दिखाया ट्रेलर

गाजियाबाद : अमीर बनने के चक्कर में 8वीं पास ने यूट्यूब से सीखा नकली नोट छापने का तरीका, पुलिस को दिखाया ट्रेलर

अमीर बनने के चक्कर में 8वीं पास ने यूट्यूब से सीखा नकली नोट छापने का तरीका, पुलिस को दिखाया ट्रेलर

Google Image | आरोपी

Ghaziabad : साहिबाबाद पुलिस ने मंगलवार की रात को नकली नोट छापने वाले एक आठवीं पास व्यक्ति को गिरफ्तार किया। दरअसल, आरोपी जल्द से जल्द अमीर बनना चाहता था। जिसके चलते उसने यूट्यूब से नकली नोट छापने सीखे और सीख कर छपाई शुरू कर दी। जिसकी सूचना पुलिस को मिली तो पुलिस ने जाल बिछाकर उसे पेट्रोल पंप पर नकली नोट चलाते समय पकड़ लिया। साथ ही पुलिस ने उसके किराए के कमरे पर से प्रिंटर सहित कई चीजें बरामद की।

दिन में मजदूरी करता और रात को नोट छपता
आरोपी खुशी मोहम्मद मूल रूप से बदायूं का रहने वाला है। वह काफी लंबे समय से बादलपुर के गिरधरपुर गांव में किराए के मकान पर रह रहा था। वह यहां पर मजदूरी करता था। खुशी मोहम्मद रातों-रात अमीर बनना चाहता था। जिसके चलते उसने यूट्यूब से नकली नोट छापने सीखें। वह दिन में मजदूरी करता और रात को नोट छपता था। उसने 100, 200 और 500 के नोट के 94 हजार रुपए छाप लिए थे। जब वह रात को करीब 11:00 बजे पेट्रोल पंप पर नकली नोट चलाने गया तो पुलिस ने उसे वहां पकड़ लिया। 

उसी के एजेंट ने खोली उसकी पोल
दरअसल, जिस व्यक्ति को उसने अपना एजेंट बनाया था उसी ने पुलिस को सूचना दे दी। जिसके बाद पुलिस ने यह जाल बिछाकर आरोपी खुशी मोहब्बत को पकड़ लिया। उसके पास से 9,400 रुपए के जाली नोट बरामद हुए। पुलिस ने उसके घर पर छापेमारी के दौरान प्रिंटर, टेप और कटर सहित अन्य सामान बरामद किए। वहीं, पूछताछ के दौरान आरोपी ने नकली नोट छाप कर भी दिखाएं। एसपी सिटी सेकेंड ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि वह काफी लंबे समय से गिरधरपुर में रह रहा था और यूट्यूब से देखकर उसने नकली नोट छापने सीखें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.