यूपी में शराब की दुकान बंद करने का आदेश, विशेष अवसर पर सख्ती से होगा पालन 

Ghaziabad News : यूपी में शराब की दुकान बंद करने का आदेश, विशेष अवसर पर सख्ती से होगा पालन 

यूपी में शराब की दुकान बंद करने का आदेश, विशेष अवसर पर सख्ती से होगा पालन 

Google Image | symbolic Image

Ghaziabad News : अयोध्या में 22 जनवरी को श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर उत्तर प्रदेश में संचालित शराब की सभी दुकानें बंद रहेंगी। शासन ने आदेश जारी कर जिला आबकारी अधिकारी को आदेश का पालन कराने के निर्देश दिए हैं। इस दौरान शराब की अंग्रेजी, देशी, बीयर शॉप, मॉडल शॉप और बार बंद रहेंगे। आबकारी आयुक्त ने एक दिवसीय शराब बंदी का निर्देश दिया है।

यह है पूरा मामला
अयोध्या में 22 जनवरी को रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। आबकारी आयुक्त द्वारा प्रदेश के सभी जिला आबकारी अधिकारियों को एक दिवसीय शराबबंदी के लिए विशेष निर्देश दिए गए हैं। अपर आबकारी आयुक्त ज्ञानेश्वर त्रिपाठी द्वारा दिए गए आदेश में 22 जनवरी को प्रदेश की सभी शराब की दुकान बंद रखी जाएंगी। आदेश में कहा गया है कि 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि में बन रहे मंदिर में प्रभु श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। इस दौरान 22 जनवरी 2024 को प्रदेश की सभी मदिरा की दुकान बंद रहेगी। 

आदेश का उल्लंघन किया तो होगी सख्त कार्रवाई
जिला आबकारी अधिकारी को आदेश की अनुपालना सुनिश्चित करने के आदेश दिए गए हैं। इस दौरान अंग्रेजी शराब की दुकान, देसी शराब की दुकान, बीयर शॉप, मॉडल शॉप सहित बार आदि बंद रहेंगे। जिला आबकारी अधिकारी आरके सिंह ने बताया कि 22 जनवरी को मदिरा की सभी दुकानों को बंद रखने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। आदेश का उल्लंघन करने पर सख्त कार्रवाई करने की बात भी कही गई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.