गाजियाबाद में जनप्रतिनिधि से लेकर पुलिस कमिश्नर तक ने किया मतदान, ढोल-नगाड़ों के साथ दुल्हन ने डाला वोट

लोकसभा चुनाव 2024 : गाजियाबाद में जनप्रतिनिधि से लेकर पुलिस कमिश्नर तक ने किया मतदान, ढोल-नगाड़ों के साथ दुल्हन ने डाला वोट

गाजियाबाद में जनप्रतिनिधि से लेकर पुलिस कमिश्नर तक ने किया मतदान, ढोल-नगाड़ों के साथ दुल्हन ने डाला वोट

Tricity Today | ढोल-नगाड़ों के साथ दुल्हन ने डाला वोट

Ghaziabad News : लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण में गाजियाबाद लोकसभा सीट के लिए शुक्रवार सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया है। मतदान को लेकर लोगों में खासा उत्साह दिख रहा है। पोलिंग बूथों पर कतार में लगकर लोग मतदान कर रहे हैं। यहां 14 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। हर तरफ मतदाताओं की लंबी-लंबी कतारे देखने को मिल रही है। बूथों के बाहर भारी तादाद में पुलिस बल भी तैनात है। वहीं दोपहर करीब 1 बजे तक मतदान प्रतिशत 24 प्रतिशत से ऊपर हो गया है। 

प्रत्याशियों और पुलिस कमिश्नर ने डाला वोट 
29 लाख 41 हजार 424 मतदाता उनके भाग्य का फैसला करेंगे। गाजियाबाद में ज्यादातर मतदाता मतदान पर्ची लेकर पोलिंग बूथों पर पहुंच रहे हैं। जिनके पास मतदान पर्ची नहीं है वह प्रत्याशियों के बस्तों पर पर्ची बनवा रहे हैं। वहीं सुबह के समय भाजपा प्रत्याशी अतुल गर्ग ने वोट डालते हुए कहा कि इस बार फिर से मोदी सरकार आएगी। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी डॉली शर्मा ने सूर्य नगर के विद्या भारती पब्लिक स्कूल मतदान केंद्र अपना मत डालने के बाद अंगुली पर लगे स्याही के निशान को दिखाते हुए कहा कि इस बार मोहब्बत की होगी जीत। इसी तरह राज्यमंत्री नरेंद्र कश्यप ने परिवार सहित गाजियाबाद के भागीरथ पब्लिक स्कूल स्थित बूथ पर वोट डाला। उन्होंने कहा- मोदी के संकल्प को पूरा करने के लिए मैंने वोट डाला है। इसके अलावा गजियाबाद के गाजियाबाद पुलिस कमिश्नर अजय कुमार मिश्र ने अपनी पत्नी के साथ वोट डाला।

ढोल के साथ वोट डालने पहुंची दुल्हन 
गाजियाबाद के भाटिया मोड़ स्थित संगम विहार में अनामिका नामक युवती दुल्हन की ड्रेस में ढोल नगाड़ों के साथ बूथ पर मतदान करने पहुंची। इस दौरान दुल्हन ने अपना वोट डाला। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पहला काम वोट करना था जो मैंने कर दिया है। अब आराम से शादी की तैयारी करूंगी। 

बेहोश हुआ पुलिसकर्मी 
मुरादनगर में एक मतदान केंद्र पर ड्यूटी के दौरान हेड कांस्टेबल धीरज बेहोश होकर गिर पड़े। उन्हें तुरंत संजय नगर स्थित संयुक्त अस्पताल की इमरजेंसी में भर्ती कराया गया, जहां इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर राहुल ने प्राथमिक उपचार के बाद सिपाही को भर्ती कर लिया है। फिलहाल सिपाही बेहोशी की हालत में है। बताया जा रहा है कि धूप में ड्यूटी लगाने के कारण सिपाही चक्कर आने के बाद बेहोश हो गया। 

हर मतदान केंद्र पर भीड़
गाजियाबाद के हर मतदान केंद्र पर मतदाताओं की खासी भीड़ है। जैसे वैशाली, इंदिरापुरम, कौशांबी, मोहन नगर, राजेंद्र नगर, शालीमार गार्डन, कैला भट्टा, इस्लाम नगर, चमन कालोनी, खोड़ा कालोनी, मुरादनगर, मोदीनगर, लोनी और शहीद नगर समेत सभी बूथों पर लोगों भारी संख्या में वोट डालने पहुंच रहे हैं। इंदिरापुरम के न्याय खंड तीन में मतदाता पर्ची बनवाने के लिए मतदाताओं की भीड़ उमड़ रही है। उधर खोड़ा के मार्डन कांवेंट जूनियर हाईस्कूल पोलिंग बूथ पर कतार में लगकर मतदाता वोट कर रहे हैं।। यहां सुबह से ही मतदाताओं की अच्छी संख्या देखी जा रही है।

बार्डर पर है कड़ी सुरक्षा 
मतदान को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं। पोलिंग बूथों से लेकर दिल्ली व गैरजनपदों की सीमाओं पर कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था है। सीमाओं पर जांच के बाद वाहनों को प्रवेश दिया जा रहा है। अति संवेदनशील व संवेदनशील पोलिंग बूथों पर विशेष निगरानी रखी जा रही है। सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.