पीएम मोदी आरआरटीएस के दूसरे खंड को दिखा सकते हैं हरी झंडी, मार्च के तीसरे सप्ताह में हो सकता है शुभारंभ

गाजियाबाद से बड़ी खबर : पीएम मोदी आरआरटीएस के दूसरे खंड को दिखा सकते हैं हरी झंडी, मार्च के तीसरे सप्ताह में हो सकता है शुभारंभ

पीएम मोदी आरआरटीएस के दूसरे खंड को दिखा सकते हैं हरी झंडी, मार्च के तीसरे सप्ताह में हो सकता है शुभारंभ

Google Image | पीएम मोदी

Ghaziabad News : नमो भारत ट्रेन का दुहाई से मेरठ साउथ तक ट्रायल रन चल रहा है। इस सप्ताह नमो भारत ट्रेन का ट्रायल रन दूसरे खंड पर भी समाप्त हो जाएगा। रेल सेफ्टी निरीक्षण के दौरान सभी चरणों को सफलतापूर्वक किया गया है। इसी के साथ उम्मीद जताई जा रही है कि मार्च महीने के तीसरे सप्ताह में लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नमो भारत ट्रेन के आरआरटीएस कॉरिडोर के दूसरे खंड को भी हरी झंडी दिखा सकते हैं। 

दूसरे खंड पर सेफ्टी निरीक्षण का कार्य अंतिम दौर में
आरआटीएस कॉरिडोर पर नमो भारत ट्रेन के दूसरे खंड पर सेफ्टी निरीक्षण का कार्य अंतिम दौर में चल रहा है। इस दौरान ट्रेन का ट्रायल रन चल रहा है। ट्रेन के सेफ्टी निरीक्षण के दौरान किसी प्रकार की कमी नहीं पाई गई। ट्रेन का ट्रायल रन गाजियाबाद के दुहाई से मेरठ साउथ स्टेशन तक किया जा रहा है। इस दौरान सभी चरणों का सफलतापूर्वक परीक्षण किया गया। सेफ्टी निरीक्षण अपने अंतिम दौर में चल रहा है। माना जा रहा है कि दो से तीन दिन में सेफ्टी निरीक्षण का कार्य समाप्त हो जाएगा। इसके बाद सीएमआरसी ट्रेन चलाने की अनुमति दे सकता है। बता दें कि प्रथम खंड से दूसरे खंड को जोड़ने के लिए सिग्नलिंग पर कार्य किया जा रहा है। जिस कारण से शनिवार और रविवार को प्रथम खंड पर नमो भारत ट्रेन का संचालन नही किया जा रहा है।  

मोदीनगर नॉर्थ तक चलाने की योजना 
आरआरटीएस कॉरिडोर पर नमो भारत ट्रेन का प्रथम खंड सफलतापूर्वक संचालित किया जा रहा है। साहिबाबाद से दुहाई स्टेशन तक 17 किलोमीटर के खंड पर रोजाना लगभग तीन हजार यात्री प्रतिदिन यात्रा कर रहे हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गाजियाबाद के दुहाई स्टेशन से मोदी नगर नॉर्थ तक दूसरे खंड पर जल्द इसी माह ट्रेन का इसका संचालन किया जा सकता है। माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव से पहले मार्च महीने के मध्य में आरआरटीएस कॉरिडोर के दूसरे खंड को भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हरी झंडी दिखाई जा सकती है। दुहाई स्टेशन से मुरादनगर स्टेशन, मोदीनगर साउथ और मोदीनगर नॉर्थ स्टेशन बनकर लगभग तैयार है यहां स्टेशन पर एंट्री और एग्जिट गेट पर कार्य अंतिम चरण में चल रहा है। दुहाई से आगे मुरादनगर, मोदीनगर साउथ और मोदीनगर नॉर्थ तक 17 किलोमीटर के खंड पर इसी महीने ट्रेन को चलाने चलाया जा सकता है। इसके सचानक के बाद 34 किमी पर नमो भारत ट्रेन चलने लगेगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.