ऑटो चालकों पर चला पुलिस का हंटर, दो दिन में 1063 वाहनों पर हुआ एक्शन

गाजियाबाद से बड़ी खबर : ऑटो चालकों पर चला पुलिस का हंटर, दो दिन में 1063 वाहनों पर हुआ एक्शन

ऑटो चालकों पर चला पुलिस का हंटर, दो दिन में 1063 वाहनों पर हुआ एक्शन

Google Image | Symbolic

Ghaziabad News : ऑटो में सीट क्षमता से अधिक सवारी बैठाने वालों पर ट्रैफिक पुलिस का हंटर चला तो ऑटो ड्राइवर्स में हड़कंप मच गया। एक के बाद एक ऑटो पकड़े गए तो ऑटो ड्राइवर्स में कार्रवाई का मेसेज दौड़ गया। देखते ही देखते सड़कों से ऑटो गायब होने लगे या फिर सीट सामान्य हो गई। पुलिस का फोकस ड्राइवर सीट के अगल-बगल बनाई गई सीटें रहीं तो उन्हें कटवाकर निकलवा दिया जाएगा।

अलग से लगाई सीट हटाई
एक्स्ट्रा सीट लगाकर सवारियां बैठाने वाले ऑटो ड्राइवरों के खिलाफ चलाए गए एक जुलाई से विशेष अभियान के दो दिनों में ट्रैफिक पुलिस ने 1063 ऑटो से एक्स्ट्रा सीट हटवाई हैं। साथ ही पांच-पांच हजार रुपए का चालान भी किया गया। दो दिन में ट्रैफिक पुलिस ने करीब 53 लाख रुपए का चालान किया है। अपर पुलिस उपायुक्त (ट्रैफिक) रामानंद कुशवाहा ने बताया कि ऑटो में ड्राइवर सीट पर सिर्फ ड्राइवर को बैठा होना चाहिए, लेकिन ड्राइवर अपने अगल बगल सीटें लगवा लेते हैं। इससे ड्राइवर के दोनों तरफ दो एक्स्ट्रा सवारियां बैठ जाती हैं। इनका ज्यादातर शरीर ऑटो से बाहर निकला रहता है। इस वजह से सड़क हादसे होने की आशंका बढ़ जाती है। ज्यादा सवारियां भरने से ऑटो भी ओवरलोड हो जाते हैं, जो ट्रैफिक नियमों का सीधे तौर पर उल्लंघन है। कई बार सवारियां ज्यादा होने से ऑटो को नियंत्रित करने में भी परेशानी होती है।

पूरे महीने चलेगा अभियान
अपर पुलिस उपायुक्त ने बताया कि इन सब चीजों को देखते हुए गाजियाबाद में एक्स्ट्रा सीट वाले ऑटो के खिलाफ 1 जुलाई से विशेष अभियान शुरु किया गया है। पुलिसकर्मी ऑन स्पॉट ऐसे ऑटो से एक्स्ट्रा सीट निकलवा रहे हैं और उनका पांच हजार रूपए का चालान भी काट रहे हैं। दो दिन के अभियान में करीब 1063 ऑटो से एक्स्ट्रा सीट हटवाई गई है। चेतावनी दी गई कि यदि वह दोबारा आगे की अवैध सीट लगाए हुए पाए गए तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.