हर सवाल का सधे हुए अंदाज में दिया जवाब, बोले- भाजपा के वार का जवाब है मोहब्बत

गाजियाबाद में राहुल गांधी का दिखा अलग रूप : हर सवाल का सधे हुए अंदाज में दिया जवाब, बोले- भाजपा के वार का जवाब है मोहब्बत

हर सवाल का सधे हुए अंदाज में दिया जवाब, बोले- भाजपा के वार का जवाब है मोहब्बत

Tricity Today | राहुल गांधी

Ghaziabad News : गाजियाबाद में बुधवार को राहुल गांधी ने सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ संयुक्त रूप से प्रेसवार्ता की। इस दौरान राहुल गांधी का एक अलग रूप देखने को मिला। उन्होंने मीडियाकर्मियों के हर सवाल का बड़े ही सधे हुए अंदाज में जवाब दिया। 

पार्टी के फैसले के बाद गए वायनाड 
मीडियाकर्मी के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि उनके लिए अमेठी आज भी खास है। मैं वायनाड पार्टी के आदेश पर गया था। पार्टी मुझे जो आदेश देगी, मैं वही करूंगा। ये फैसले पार्टी की बैठकों में लिए जाते हैं। अगर पार्टी अमेठी से चुनाव लड़ने का आदेश देगी तो वह जरूर लड़ेंगे। उनके दिल में अमेठी के लिए खास जगह है, वहां के लोगों के लिए खास प्यार है, जो हमेशा रहेगा। 

हर नागरिक का हो विकास 
राहुल ने कहा कि मैं जातीय जनगणना की बात कर रहा हूं। मैंने भागीदारी का मुद्दा उठाया। भारत के किसी भी क्षेत्र में पिछड़े, दलित, आदिवासी, गरीब सामान्य जाति के लोग मिल जायेंगे। राहुल ने कहा कि भाजपा सिर्फ अपने चंद उद्योगपतियों का विकास चाहती है उसे भारत के आम नागरिक से कोई मतलब नहीं है। जबकि कांग्रेस भारत के हर नागरिक का विकास चाहती है। 

दो लड़कों की फिल्म हिट है 
प्रेसवार्ता ने एक मीडियाकर्मी ने राहुल से पूछा कि पीएम मोदी कहते हैं कि 2 लड़कों की फिल्म फ्लॉप है। इस बार भी यह फिल्म फ्लॉप होगी। इस पर राहुल ने कहा कि पीएम मोदी अतिउत्साह में बोलते हैं। फिल्म हिट है। मैं सीटों की भविष्यवाणी नहीं करता. सामान्य तौर पर मैं कह सकता हूं कि 20 दिन पहले बीजेपी को लग रहा था कि वह 180 सीटों तक पहुंच जाएगी। अब मुझे लगता है कि बीजेपी को 150 तक सीटें मिलेंगी। मुझे हर राज्य से ऐसी खबरें मिल रही हैं।

मोहब्बत से रोकेंगे एनडीए का विजय रथ 
एक सवाल के जवाब में राहुल गांधी ने कहा कि देश के लोगों को मोहब्बत पसंद है। वह नफरत को पंसद नहीं करते हैं। इस बार मोहब्बत से एनडीए को हरायेंगे। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी और जीएसटी लागू करके। अरबपतियों को समर्थन देकर रोजगार पैदा करने की व्यवस्था समाप्त कर दी गई। 

युवाओं को हर महीने देंगे 8500 रुपये 
युवाओं को सबसे पहले रोजगार मिलना चाहिए। इसके लिए घोषणापत्र में दो-तीन विचार भी दिये गये हैं। हमने तय किया है कि सभी ग्रेजुएट्स को अप्रेंटिसशिप दी जाएगी। ट्रेनिंग होगी, खाते में प्रति वर्ष एक लाख यानी 8500 रुपये प्रति माह जमा होंगे। 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.