जिले के सभी आवारा और पालतू जानवरों का जल्द होगा पंजीकरण, नगर निगम ने बनाई योजना

गाजियाबाद : जिले के सभी आवारा और पालतू जानवरों का जल्द होगा पंजीकरण, नगर निगम ने बनाई योजना

जिले के सभी आवारा और पालतू जानवरों का जल्द होगा पंजीकरण, नगर निगम ने बनाई योजना

Google Image | Symbolic Image

Ghaziabad : गाजियाबाद नगर निगम द्वारा आवारा और पालतू जानवरों के पंजीकरण की कार्यवाही लगातार चल रही है। इसी क्रम में निगम अधिकारियों की देखरेख में रोस्टर के अनुसार समस्त जोन में कुत्तों का पंजीकरण चल रहा है। उपमुख्य पशु चिकित्सा एवं कल्याण अधिकारी डॉ.अनुज कुमार सिंह ने बताया कि मेयर एवं नगर आयुक्त के निर्देशानुसार नगर निगम सीमा अंतर्गत शिकायत प्राप्त होने पर और रोस्टर के अनुसार श्वानों का बधियाकरण कराया जा रहा है। वर्तमान में रोस्टर के अनुसार शिप्रा सृष्टि वसुंधरा जोन, रिवर हाइट सिटी जोन, मोहन नगर जोन राजीव कॉलोनी, कवि नगर आई ब्लॉक कवि नगर जोन और क्रॉसिंग रिपब्लिक विजय नगर जोन के अंतर्गत लगातार निगम की कार्यवाही तेजी से चल रही है।

एओए और आरडब्लूए से की यह अपील
नगर आयुक्त डॉ.नितिन गौड़ नगर निगम सीमा अंतर्गत शहर निवासियों से अपील कर रहे है कि सोसाइटी के निवासी पालतू श्वानों के पंजीकरण की सूचना अध्यक्ष या आरडब्लूए के सदस्यों के कार्यालय में अवश्य उपलब्ध कराएं। ताकि, निगम द्वारा की जा रही कार्यवाही में नियम अनुसार कार्यवाही कराई जा सके, इसके अलावा श्वान स्वामियों से भी यह अपील की गई है कि बिना बैग के खुले में शौच ना कराएं। यदि इस प्रकार की सूचना प्राप्त होती है तो नियम अनुसार कार्यवाही कराई जाएगी। 

हेल्पलाइन नंबर जारी हुआ
इसके अलावा नगर निगम को सूचित कराने की अपील की गई है। विशेष रूप से नगर निगम द्वारा यह भी स्पष्ट करते हुए अपील की गई है कि सोसायटी और कालोनियों में आवारा श्वानो के फीडिंग के लिए जगह चिन्हित की जाएगी। जिसमें फीडर आरडब्लूए और एडब्ल्यूबीआई जगह का चयन आपसी समन्वय से करेंगे। नगर निगम द्वारा श्वानों के विषय में नियम अनुसार अपनी कार्यवाही करते हुए सौहार्दपूर्ण स्थिति के लिए लगातार प्रक्रिया जारी है। जिसके क्रम में 18001803012 जारी किया गया है। जिस पर आरडब्ल्यूए पदाधिकारी या अन्य प्रतिनिधित्व गण संपर्क कर सकते हैं। ताकि नियम अनुसार कार्यवाही कराई जा सकें।

Copyright © 2022 - 2023 Tricity. All Rights Reserved.