गाजियाबाद में मिल रहा बंपर डिस्काउंट, पूरा होगा अपने घर का सपना

दिल्ली एनसीआर में लगी फ्लैटों की सेल : गाजियाबाद में मिल रहा बंपर डिस्काउंट, पूरा होगा अपने घर का सपना

गाजियाबाद में मिल रहा बंपर डिस्काउंट, पूरा होगा अपने घर का सपना

Google Image | Symbloic Image

Ghaziabad News : दिल्ली एनसीआर में घर बनाने का सपना अब पूरा होने जा रहा है। उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद ने गाजियाबाद स्थित अपने फ्लैट पर 10 से लेकर 35 प्रतिशत तक की छूट का प्रावधान किया है। आवास विकास परिषद के सिद्धार्थ विहार योजना में टू बीएचके फ्लैट की कीमत 79.50 रुपए है। अब ये फ्लैट छूट के बाद 51.98 लाख रुपए में मिल रहे हैं। इसी के साथ पेंट हाउस भी लगभग 77 लाख रुपये सस्ते हो गए हैं।

यह है पूरी योजना
उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद की हाल में हुई बैठक के दौरान निर्णय लिया गया है कि गाजियाबाद के सिद्धार्थ विहार योजना में फ्लैटों को अब परिषद द्वारा भारी छूट पर बेचा जाएगा। बैठक की अध्यक्षता करते हुए अपर मुख्य सचिव नितिन रमेश गोकर्ण और सचिव नीरज शुक्ला ने बताया कि उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद के जो फ्लैट 'पहले आओ पहले पाओ योजना' में भी नहीं बिक पाए, अब इन्हें कीमत कम पर बेचा जाएगा। इसी के साथ फ्लैटों की कीमत को भी कम किया गया है। 

भारी छूट के बाद इतने में मिलेंगे फ्लैट
सचिव नीरज शुक्ला ने बताया कि बैठक के दौरान निर्णय लिया गया है कि सिद्धार्थ विहार योजना के फ्लैटों की कीमत में 10 से 35 प्रतिशत तक की कमी की गई है। बता दें कि सिद्धार्थ विहार योजना में जिस टू बीएचके फ्लैट की कीमत 79.50 लाख रुपए हुआ करती थी। छूट के बाद अब वह घटकर 51.98 लाख रुपए हो गई है। जबकि सिद्धार्थ विहार योजना में स्थित परिषद द्वारा पेंट हाउस भी बनाए गए हैं। इन पेंट हाउस की कीमत में भी कमी की गई है। बता दें कि अब से पहले जिस पेंट हाउस की कीमत 2.25 करोड़ रुपए हुआ करती थी, अब छूट के बाद यह घटकर 1.48 करोड रुपए रह गई है। 

यह होगी आवेदन की प्रक्रिया
सचिव नीरज शुक्ला ने बताया कि पूर्व में 'पहले आओ पहले पाओ योजना' के अंतर्गत फ्लैट बेचने की स्कीम निकाली गई थी। जिनका रजिस्ट्रेशन पोर्टल पर किया गया था, लेकिन अब इस पोर्टल को बंद कर दिया गया है। वहीं, अब फ्लैट बेचने के लिए विभाग की वेबसाइट पर आवेदन मांगे जा रहे हैं। आवेदन प्रक्रिया 12 नवंबर से शुरू होकर 15 दिसंबर तक रहेगी। इस दौरान प्राप्त आवेदनों पर 16 दिसंबर से 30 दिसंबर तक पात्र आवेदनों का चयन किया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.