डासना में मिला घायल बारहसिंगा, वन विभाग ने कहा- बच्चे की तरह करेंगे इलाज

Ghaziabad News : डासना में मिला घायल बारहसिंगा, वन विभाग ने कहा- बच्चे की तरह करेंगे इलाज

डासना में मिला घायल बारहसिंगा, वन विभाग ने कहा- बच्चे की तरह करेंगे इलाज

Tricity Today | डासना में मिला घायल बारहसिंगा

Ghaziabad News : वेव सिटी थाना क्षेत्र में कुछ दिन पहले तेंदुआ देखे जाने की सूचना वन विभाग को दी गई थी। जिसके बाद गांव में वन विभाग की टीम ने तेंदुए को खोजने के लिए अभियान चलाया था। शुक्रवार देर रात वेव सिटी थाना क्षेत्र के गांव रघुनाथपुर में बारहसिंगा का बच्चा घायल अवस्था में देखा गया, जिसके पीछे कुत्ते लगे हुए थे। गांव के लोगों ने कुत्तों से बारहसिंगा के बच्चे को बचाया और उसे वन विभाग की टीम के हवाले किया।

यह है पूरा मामला
गाजियाबाद के डासना क्षेत्र में स्थित ग्राम रघुनाथपुर से रात में सूचना प्राप्त हुई कि एक बारहसिंगा गांव में आ गया है। सूचना मिलते ही थाना वेव सिटी पुलिस के साथ एसडीएम सदर सहित वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची जहां एक बारहसिंघा का बच्चा घायल अवस्था में मिला जिसके मुंह में चोट लगी हुई थी। विभाग की टीम बच्चे को वन चेतना मसूरी ले गई और उसका इलाज शुरू किया।

वन विभाग के अधिकारी का बयान 
वन चेतना अधिकारी मुकेश कुमार ने बताया कि रात में हमें सूचना मिली थी कि डासना के रघुनाथपुर गांव में एक घायल अवस्था में बारहसिंगा का बच्चा देखा गया है, जिसके पीछे कुत्ते लगे हुए हैं। हमारी टीम वहां पहुंची और हमने उस बच्चे को वन चेतना मसूरी लेकर आए और उसके मुंह में लगे घाव का इलाज शुरू किया। डॉक्टर सीमा ने उसके घाव पर दवाई लगाई और उसे पीने के लिए दूध दिया गया। वन विभाग के दरोगा ने बताया कि बच्चे की उम्र लगभग दो वर्ष है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.