शिक्षा के अधिकार में गरीब बच्चों को नहीं मिल रहे दाखिले,  पेरेंट्स एसोसिएशन उत्तम स्कूल के बाहर धरने पर

गाजियाबाद में आदेशों की अनदेखी : शिक्षा के अधिकार में गरीब बच्चों को नहीं मिल रहे दाखिले, पेरेंट्स एसोसिएशन उत्तम स्कूल के बाहर धरने पर

शिक्षा के अधिकार में गरीब बच्चों को नहीं मिल रहे दाखिले,  पेरेंट्स एसोसिएशन उत्तम स्कूल के बाहर धरने पर

Tricity Today | उत्तम स्कूल के बाहर धरने पर बैठे अभिभावक

Ghaziabad News : सरकार की ओर से लगातार सख्ती किए जाने के बाद भी गाजियाबाद के बड़े- बड़े स्कूल राइट टू एजुकेशन (आरटीई) एक्ट की धज्जियां उड़ाने पर आमादा हैं। जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह के बार -बार चेतावनी के बावजूद स्कूलों की सेहत पर कोई असर पड़ता नहीं दिख रहा। शास्त्री नगर ‌स्थित उत्तम स्कूल फॉर गर्ल्स के दाखिलों से इंकार करने पर गाजियाबाद पेरेंट्स एसोसिएशन ने मोर्चा खोल दिया है। एक्ट के तहत पांच गरीब बच्चों के दाखिले करने के लिए एडीएम सिटी और बीएसए के समक्ष हामी भरने के बाद स्कूल प्रबंधन मुकर गया। इस बात की जानकारी मिलते ही अभिभावक बृहस्पतिवार देर शाम से स्कूल के बाहर धरने पर बैठे हैं। 

आजाद समाज पार्टी का भी धरने को समर्थन
उत्तम स्कूल के सामने चल रहे धरने को आजाद समाज पार्टी का भी समर्थन है। पार्टी के वरिष्ठ नेता और गाजियाबाद पेरेंट्स एसोसिएशन के संरक्षक सत्यपाल चौधरी और पार्टी के जिलाध्यक्ष भी रात भर धरने पर रहे। श्री चौधरी का कहना है कि अधिकारियों के सामने ह‌ामी भरने के बाद ‌दाखिलों से मुकरने का यह मामला बताता है कि स्कूल कितने बेलगाम हैं। एसोसिएशन के दवाब में दाखिला लेने के बाद स्कूल गरीब बच्चों के साथ भेदभाव भी करते हैं। 

दाखिले होने तक जारी रहेगा धरना : सीमा त्यागी
गाजियाबाद पेरेंट्स एसेसिएशन की अध्यक्ष सीमा त्यागी ने कहा स्कूलों की मनमानी हम बर्दाश्त नहीं करेंगे। दाखिले होने तक उत्तम स्कूल के बाहर धरना जारी रहेगा। रात पर धरने पर रहे अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधन की बुद्धि शुद्धि के लिए हवन कर रहे हैं। उनका आरोप है कि प्रशासन स्कूलों को बार- बार चेतावनी जारी करता है और स्कूलों पर कोई असर नहीं होता, इसका साफ मतलब है कि स्कूलों को प्रशासन और राजनीति का संरक्षण प्राप्त है। बता दें कि जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने आरटीई के तहत दाखिले न देने वाले 30 स्कूलों को बुलाकर कड़ी चेतावनी देते हुए 15 दिन का समय दिया था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.