बच्चे ना हो परेशान, 29 से बंद रहेंगे सभी स्कूल और कॉलेज

गाजियाबाद डीएम का फरमान : बच्चे ना हो परेशान, 29 से बंद रहेंगे सभी स्कूल और कॉलेज

बच्चे ना हो परेशान, 29 से बंद रहेंगे सभी स्कूल और कॉलेज

Tricity Today | DN Indra Vikram Singh

Ghaziabad News : जिलाधिकारी कार्यालय से खबर आई है। कांवड़ यात्रा के चलते स्कूल- कालेज 29 जुलाई से 2 अगस्त तक बंद रहेंगे। जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने कहा है कि गाजियाबाद से उत्तर प्रदेश के अन्य जनपदों के अलावा दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान के शिव भक्त भी कांवड़ लेकर गुजरते हैं। शिव भक्तों की यात्रा सुरक्षित और सकुशल संपन्न कराने के आज आधी रात से हल्के वाहनों के लिए भी रूट डायवर्जन लागू कर दिया जाएगा। ऐसे में छात्रों को स्कूल आने जाने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए जनपद के सभी स्कूल कालेज शनिवार के बाद अब अगले शनिवार को ही खुलेंगे। शुक्रवार दो अगस्त को महाशिवरात्रि के पर्व पर श्रद्धालु भगवान शंकर का जला‌भिषेक करेंगे। 

रूट डायवर्जन के चलते हो सकती थी छात्रों को परेशानी
कॉवड़ यात्रा को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु अपर पुलिस उपायुक्त, यातायात ने आज रात 12 बजे से छोटे एवं हल्के वाहनों का आवगमन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित कर दिया गया है। जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने आदेश जारी किए हैं कि जनपद गाजियाबाद के सभी विद्यालय, स्कूल, कॉलेज और मदरसों में 29 जुलाई से 2 अगस्त तक अवकाश घोषित किया जाता है। उन्होंने बेसिक शिक्षा अधिकारी और जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देश दिए हैं कि सभी विद्यालयों में अवकाश के आदेश का सख्ती से अनुपालन कराया जाए और कोई स्कूल- कालेज इस आदेश का उल्लंघन करता पाया जाए तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

डीआईओएस ने भी जारी की सूचना
जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआईओएस) ने सूचना जारी करते हुए बताया कि समस्त प्राथमिक, उच्च प्राथमिक, माध्यमिक, सीबीएसई, आईसीएसई, प्राविधिक शिक्षा, उच्च शिक्षा, बोर्ड से संबद्धता प्राप्त समस्त शिक्षण संस्थान एवं मदरसा जिलाधिकारी के आदेश का पालन करेंगे और 29 जुलाई से 2 अगस्त तक पूर्णतया बंद रहेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.