आंदोलन के चलते बार्डर पर सुरक्षा अलर्ट, गाजियाबाद में ड्रोन से रखी जा रही नजर

दिल्ली किसान महापंचायत : आंदोलन के चलते बार्डर पर सुरक्षा अलर्ट, गाजियाबाद में ड्रोन से रखी जा रही नजर

आंदोलन के चलते बार्डर पर सुरक्षा अलर्ट, गाजियाबाद में ड्रोन से रखी जा रही नजर

Tricity Today | Symbolic Image

Ghaziabad News : दिल्ली के रामलीला मैदान में गुरुवार (14 मार्च 2024) को किसानों ने महापंचायत (Mahapanchayat) का आवाहन किया है, जिसे लेकर यूपी से भी किसान दिल्ली पहुंच सकते हैं। पुलिस द्वारा बॉर्डर पर पहले से तैयारी कर ली गई है। यूपी गेट समेत दिल्ली के सभी बॉर्डर पर अलर्ट जारी कर दिया गया है। इस दौरान दिल्ली से लगे सभी बॉर्डर पर धारा-144 लगा दी गई है। दिल्ली से लगे सभी बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था अलर्ट पर है। किसानों को रोकने के लिए जगह-जगह बैरिकेडिंग की गई है। गाजियाबाद पुलिस के द्वारा बैरिकेडिंग की गई है। यूपी गेट पर किसानों को रोकने के लिए 500 जवान तैनात किए गए हैं। साथ में ड्रोन से निगरानी की जा रही है।

यह है पूरा मामला
किसानों के दिल्ली कूच को लेकर यूपी गेट पर दिल्ली पुलिस ने सर्विस लेन को पूरी तरह से बंद कर दिया है। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे और एनएच-9 पर भी बैरिकेटिंग करने के बाद पुलिस वाहन खड़े कर दिए गए हैं। किसानों के दिल्ली कूच को लेकर यूपी गेट पर पीएसी और ट्रांस हिंडन के 200 पुलिस जवानों की तैनाती की गई है। साथ ही एक यूनिट ड्रोन से आसपास के इलाके में निगरानी की जा रही है। बॉर्डर और आसपास के रास्ते से आने वाले किसानों पर ड्रोन से नजर रखी जा रही है। 

सोशल मीडिया पर पुलिस की पैनी नजर
पुलिस द्वारा सोशल मीडिया पर भी निगरानी रखी जा रही है। इसके अलावा दिल्ली जाने की घोषणा कर चुके संगठनों के प्रमुख पदाधिकारी को नजरबंद करने की सूचना है। यूपी गेट आने वाले सभी प्रमुख मार्गों पर पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। यदि किसी प्रकार से किसान यूपी गेट तक पहुंच जाते हैं तो वहां पर उन्हें प्रदर्शन करने से रोकने के लिए पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया है।

वाहनों के लिए डायवर्जन लागू
पुलिस बल के साथ एंबुलेंस, अग्निशमन टीम और दंगा नियंत्रण टीम भी तैनात की गई है। दिल्ली से लगे यूपी गेट के अलावा आनंद विहार बॉर्डर, ईडीएम मॉल बॉर्डर और अप्सरा बॉर्डर पर भी दिल्ली पुलिस ने बैरिकेडिंग की हुई है। इन जगहों पर भी पुलिस बल को बढ़ाया गया है। एडीसीपी यातायात वीरेंद्र कुमार ने बताया कि फिल्म सिटी और इसके आसपास जाने वाले लोग सेक्टर-62 कट से जा सकते हैं। दिल्ली जाने के लिए यूपी गेट कौशांबी होते हुए आनंद विहार बॉर्डर में ईडीएम मॉल रोड से गुजर सकते हैं। क्योंकि यहां वाहनों का दबाव कम रहने की उम्मीद हैं। अप्सरा बॉर्डर पर जाम लगता है तो तुलसी निकेतन से होकर भी वाहनों को निकाला जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.