चप्पे-चप्पे पर रहेगी नजर, 12 हजार आंखें करेंगी मोदी के रोड शो की पहरेदारी

गाजियाबाद में प्रधानमंत्री : चप्पे-चप्पे पर रहेगी नजर, 12 हजार आंखें करेंगी मोदी के रोड शो की पहरेदारी

चप्पे-चप्पे पर रहेगी नजर, 12 हजार आंखें करेंगी मोदी के रोड शो की पहरेदारी

Tricity Today | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Ghaziabad News : लोकसभा चुनाव की तैयारी के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में पहला रोड शो करेंगे। गाजियाबाद के अंबेडकर मार्ग पर रोड शो का आयोजन किया जाएगा। प्रधानमंत्री की सुरक्षा को देखते हुए गाजियाबाद पुलिस ने चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था का बंदोबस्त किया है। इस दौरान पुलिस और अर्धसैनिक बलों के 6 हजार जवानों की ड्यूटी लगाई गई है। प्रधानमंत्री की सुरक्षा को देखते हुए जमीन से लेकर आसमान तक को सुरक्षित किया गया है।

यह है पूरा मामला
गाजियाबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो की तैयारी को ध्यान में रखते हुए पुलिस और अर्धसैनिक बलों के 6 हजार जवानों की ड्यूटी लगाई गई है। इस दौरान अर्धसैनिक बलों की 8 कंपनियां तैनात की गई है। प्रधानमंत्री के रोड शो की सुरक्षा को देखते हुए अंबेडकर रोड पर हाई अलर्ट जारी किया गया है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस कर्मियों की नजर रहेगी। जमीन से लेकर आसमान तक फूलप्रूफ सुरक्षा व्यवस्था के लिए प्लान बनाया गया है। गाजियाबाद की सीमा के अंदर नो फ्लाई जोन घोषित किया गया है। सुरक्षा के लिए पांच ड्रोन से निगरानी की जाएगी, साथ ही 300 दूरबीन के जरिए भी लोगों पर नजर रखी जाएगी। 

रिस्ट बैंड बांधना होगा जरूरी
अंबेडकर रोड के दोनों तरफ 500 मीटर की परिधि में दुकानों और घरों में रहने वाले लोगों का सत्यापन किया जा रहा है। रोड शो वाले दिन घरों और दुकानों की छतों पर अर्धसैनिक बलों के जवान तैनात रहेंगे। भीड़ पर नजर रखने के लिए सादे कपड़े पहनकर पुलिसकर्मी दर्शक दीर्घा में लोगों की गतिविधि पर नजर रखेंगे। रोड शो में शामिल होने वाले आम लोगों के लिए दर्शक दीर्घा बनाई गई है। जिसमें सुरक्षा जांच के बाद रिस्ट बैंड बांधा जाएगा यदि किसी व्यक्ति के हाथ में रिस्टबैंड बंधा नहीं मिलेगा तो उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। रोड शो के दौरान कलाई में रिस्ट बैंड बांधना जरूरी होगा। प्रधानमंत्री की सुरक्षा को देखते हुए डॉग स्क्वायड, बम निरोधक दस्ता, एंटी माइनिंग और एंटी सेबोटाज टीम तैनात रहेगी।

रोड़ को सजाया जा रहा
मालीवाड़ा चौक से चौधरी मोड़ तक एक किमी लंबे रूट पर रोड शो निकाला जाएगा। इस रूट को सुरक्षा की दृष्टि से 60 सेक्टरों में बांटा गया है। सभी सेक्टरों में प्रभारियों की नियुक्ति की गई है। इस दौरान एक तरफ वीआईपी तो दूसरी तरफ आम लोगों के लिए दर्शक दीर्घा बनाई गई है। रोड शो से पहले सभी विभाग तैयारी में जुट गए हैं। गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट ने जमीन से लेकर आसमान तक की सुरक्षा को चकबंदी करने के लिए प्लान तैयार किया है, वहीं गाजियाबाद नगर निगम रोड की साफ-सफाई डिवाइडर की रंगाई पुताई और पेड़ों की छटाई का काम कर रहा है। मालीवाड़ी चौक से चौधरी मोड़ तक रोड को सजाया संवारा जा रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.