जल्द ही साहिबाबाद से मेरठ मात्र 30 मिनट में,  एमडी ने किया पूरे कॉरिडोर का दौरा

रैपिड रेल अपडेट : जल्द ही साहिबाबाद से मेरठ मात्र 30 मिनट में, एमडी ने किया पूरे कॉरिडोर का दौरा

जल्द ही साहिबाबाद से मेरठ मात्र 30 मिनट में,  एमडी ने किया पूरे कॉरिडोर का दौरा

Tricity Today | आरआरटीएस के मेरठ - दिल्ली कॉरिडोर का निरीक्षण करते आरआरटीएस के एमडी शलभ गोयल

Ghaziabad News : दिल्ली से मेरठ तक निर्माणाधीन रेपिड रेल ट्रांसपोर्ट सिस्टम (आरआरटीएस) अंतर्गत संचालित नमो भारत ट्रेन जल्द ही मेरठ पहुंचेगी। साहिबाबाद से मेरठ साउथ स्टेशन तक पहुंचने में इसे मात्र 30 मिनट लगेंगे। साहिबाबाद से मेरठ तक 42 किमी का सफर करने में मात्र आधा घंटा लगेगा। यह सफर बहुत आरामदायक और समय बचाने वाला होगा। फिलहाल साहिबाबाद से मोदीनगर नार्थ तक संचालन हो रहा है। मेरठ साउथ स्टेशन बनकर तैयार हो गया है। यह मेरठ का पहला स्टेशन होगा। सिक्योरिटी क्लीयरेंस पहले ही मिल चुका है। अब नमो भारत साहिबाबाद से मेरठ तक फर्राटे भरने लगेगी। एनसीआरटीसी के एमडी शलभ गोयल ने कहा देश की पहली रीजनल रैपिड ट्रेन दिल्ली एनसीआर के विकास के सफर में मील का पत्थर साबित होगी।

एनसीआरटीसी के एमडी ने पूरा कॉरिडोर देखा
सोमवार को एनसीआर रीजनल ट्रांसपोर्ट कार्पोरेशन (एनसीआरटीसी) के अन्य अधिकारियों के साथ एमडी शलभ गोयल ने मेरठ साउथ से निजामुद्दीन स्टेशन तक पूरे कॉरिडोर का निरीक्षण किया। अधिकारियों ने सबसे पहले मेरठ साउथ स्टेशन और वहां बनाई गई पार्किंग का निरीक्षण किया। एमडी ने मेरठ साउथ स्टेशन संचालित किए जाने की तैयारियों को बारीकी से परखा। मेरठ साउथ स्टेशन से नमो भारत और मेरठ मेट्रो का संचालन होगा।

मेरठ साउथ से शुरू होगी स्थानीय मेट्रो
इसी स्टेशन से मेरठ मेट्रो की शुरूआत होगी, जो मेरठ साउथ से मोदीपुरम तक मेरठ वासियों के जीवन को आरामदायक बनाएगी, जिसके लिए इस स्टेशन में तीन प्लेटफॉर्म बनाए गए हैं, जिनमें से दो प्लेटफॉर्म नमो भारत ट्रेन के लिए और एक मेरठ मेट्रो के लिए होगा। मोदीनगर नॉर्थ स्टेशन से आगे मेरठ साउथ तक आठ किमी के खंड पर जल्द लोग सफर का आनंद ले सकेंगे। वर्तमान मोदीनगर नॉर्थ और मेरठ साउथ के बीच ट्रायल चल रहे हैं।

मोदीनगर से साहिबाबाद तक सफर किया
मेरठ साऊथ स्टेशन पर तैयारियों से तसल्ली कर एनसीआरटीएस के एमडी मोदी नगर नॉर्थ से साहिबाबाद कॉरिडोर के निरीक्षण पर निकल गए।उन्होंने नमो भारत ट्रेन में यात्रा की। इस दौरान उन्होंने स्टेशन कंट्रोलर, ट्रेन ऑपरेटर और अन्य ऑपरेशन स्टाफ से भी मुलाकात  की और उनके दैनिक क्रियाकलापों को नजदीकी से समझने का प्रयास किया। गोयल ने नमो भारत ट्रेन के सफल ऑपरेशन की गतिविधियों के बारे में जानते हुए यात्रियों के साथ यात्री केन्द्रित सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होनें अधिकारियों को निर्देश दिए कि स्वच्छता के स्तर को दिनों दिन बेहतर से बेहतर बनाते रहने की जरूरत है।

निर्माणाधीन कॉरिडोर देखे
आरआरटीएस के एमडी साहिबाबाद स्टेशन पर नमो भारत से उतरे और फिर उन्होंने दिल्ली सेक्शन के निर्माणाधीन स्टेशन न्यू अशोक नगर और सराय काले खां स्टेशन का भी निरीक्षण किया। दिल्ली में आरआरटीएस कॉरिडोर कि लंबाई 14 किमी है, जिसमें नौ किमी का हिस्सा एलिवेटेड और पांच किमी का हिस्सा अंडरग्राउंड है। अंडरग्राउंड सेक्शन में आनंद विहार स्टेशन का निर्माण चल रहा है। दिल्ली सेक्शन में वायडक्ट निर्माण पूर्ण हो चुका है और तीनों निर्माणाधीन स्टेशनों का निर्माण अंतिम पड़ाव में पहुँच चुका है। 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.