जांच करने पहुंची मेंटल हेल्थ टीम, अ‌ब दिल्ली के अस्पताल में होगा मां-बेटी का इलाज

गाजियाबाद के फ्लैट में तेजस की मौत : जांच करने पहुंची मेंटल हेल्थ टीम, अ‌ब दिल्ली के अस्पताल में होगा मां-बेटी का इलाज

जांच करने पहुंची मेंटल हेल्थ टीम, अ‌ब दिल्ली के अस्पताल में होगा मां-बेटी का इलाज

Tricity Today | file photo of the flat

Ghaziabad News : गाजियाबाद की मेंटल हेल्थ सेल की टीम चंद्रनगर के उस फ्लैट में पहुंची जिस फ्लैट में तेजस की मां और बहन रह रही हैं। डाक्टरों की टीम में डा. साकेतनाथ तिवारी, डा. चंदा यादव, डा. सोमदेव और डा. राकेंद्र शामिल रहे। डाक्टरों ने मां- बेटी का स्वास्थ्य परीक्षण करने के बाद परिजनों की मौजूदगी में दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती करा दिया है। बता दें कि पुलिस ने रविवार को फ्लैट से तेजस का कई दिन पुराना शव निकाला था। तेजस के शव के साथ मानसिक रूप से बीमार उसकी मां कोमल और बहन काव्या भी फ्लैट में बंद थीं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में तेजस की सेप्टिसीमिया से मौत की बात सामने आई थी। इसी बीच पुलिस ने सीएमओ गाजियाबाद को पत्र भेजकर बीमारी मां-बेटी के उपचार की व्यवस्था करने की बात कही थी। 

टीम को देखकर चिल्लाने लगी कोमल
सीएमओ अखिलेश मोहन के निर्देश पर जिला एमएमजी अस्पताल से मेंटल हेल्थ सेल की टीम मां-बेटी का स्वास्थ्य का परीक्षण करने पहुंची तो कोमल ने टीम को देखकर चिल्लाना शुरू कर दिया। बड़े प्रयास कि बाद भी डाक्टर मां-बेटी से कोई खास जानकारी हासिल नहीं कर पाए। टीम में मौजूद महिला डाक्टर चंदा यादव ने बताया मां-बेटी की स्थिति को देख उन्हें दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस दौरान पीड़ित परिवार के रिश्तेदार और स्थानीय पुलिस भी मौजूद रही।

काफी प्रयास के बाद खुला दरवाजा
फ्लैट पर पहुंची डाक्टरों की टीम के काफी देर दरवाजा खटखटाने के बाद कोमल ने दरवाजा खोला। कोमल इतने सारे लोगों को देखकर चिल्लाने लगी। डा. साकेतनाथ तिवारी के नेतृत्व में पहुंची डाक्टरों की टीम ने मां-बेटी से बात कर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानने का प्रयास किया। फ्लैट कूड़े और गंदगी के चलते आ रही बदबू से टीम परेशान नजर आई। डॉ. साकेतनाथ तिवारी मास्क लगाकर कोमल से बात कर स्वासथ्य के बारे में पूछा।  पुलिस ने मां- बेटी को फ्लैट से निकालने के लिए स्थानीय लोगों की भी मदद ली। दोनों को बातचीत कर बहलाते हुए गाड़ी में बैठाया। टीम कोमल के भाई प्रशांत जैन की मौजूदगी में दोनों को दिल्ली के एक अस्पताल लेकर पहुंची और उपचार के लिए भर्ती करा दिया। 

क्या है पूरा मामला
बता दें कि कोमल, अपनी बेटी 22 वर्षीय काव्या और बेटे 14 वर्षी तेजस के साथ चंद्र नगर के इस फ्लैट में रहते थे। करीब दस वर्ष पूर्व कोमल के पति  अमित जैन की बीमारी के बाद मौत हो गई थी। उसके बाद परिवार सदमें में आ गया और आसपास के लोगों से संपर्क बंद दिया। इस बीच दिल्ली के चावड़ी बाजार में रहने वाले कोमल के भाई प्रशांत जैन उनकी आर्थिक जरूरतें पूरी करते रहे।

21 जुलाई की सुबह पुलिस को कॉल मिली
स्थानीय लोगों के द्वारा फ्लैट से बदबू आने की शिकायत पर 21 जुलाई की सुबह साढ़े दस बजे दिल्ली से प्रशांत जैन ने पुलिस को फोन किया और बताया कि उनकी बहन के फ्लैट से बदबू आ रही है। सूचना पर पुलिस फ्लैट पर पहुंची, लेकिन दरवाजा नहीं खुला। कारपेंटर की मदद से दरवाजा खुलवाया तो अंदर तेजस का सड़ा हुआ शव फर्श पर पड़ा था। उसकी मां और बहन शव के पास बैठी थीं। मानसिक संतुलन ठीक नहीं होने के कारण दोनों पुलिस को देख हंसीं और फिर बाहर जाने को कहा।

मां-बेटी ने कहा तेजस सो रहा है आप लोग जाओ
उनका कहना था कि तेजस सोया हुआ है, उसे डिस्टर्ब मत करो। पुलिस समझ चुकी थी कि मां-बेटी के मानसिक रूप से बीमार हैं। डीसीपी निमिष पाटिल ने बताया क‌ि दोनों की स्थिति को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग को उपचार के लिए पत्र भेजा गया था। स्वासथ्य विभाग की टीम ने दोनों को दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.